23 SEPMONDAY2019 6:39:31 PM
Nari

कितनी भी बिजी क्यों ना हो ये मैं सोने से ये ब्यूटी टिप्स फॉलो करना नहीं भूलती

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 18 Sep, 2019 11:51 AM
कितनी भी बिजी क्यों ना हो ये मैं सोने से ये ब्यूटी टिप्स फॉलो करना नहीं भूलती

बॉलीवुड से हॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी दीपिका पादुकोण की खूबसूरती के लाखों दीवाने हैं। ऑफ-स्क्रीन हो या ऑन-स्क्रीन उनकी त्वचा हमेशा दमकती हुई नजर आती है। लड़कियां हमेशा से उनकी इस बेदाग खूबसूरती का राज जानना चाहती है। चलिए आज हम बताते हैं कि कैसे उनकी स्किन हर वक्त खिली-खिली रहती है।

 

सोने से पहले जरूर करती हैं ये काम

दीपिका ने कहा, 'मैं बिस्तर पर जाने से पहले अपने मेकअप को हटाने और अपनी त्वचा को साफ करना नहीं भूलती। कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं कितना थक गई हूं या मेरा दिन कितना व्यस्त रहा है, मैंने चेहरे को क्लींजर करना अपनी आदत बना लिया है। मेकअप रिमूव ना करने से वो रोमछिद्रों को बंद कर देता है और ब्रेकआउट, फाइन लाइन्स व एंटी-एजिंग का कारण बनता है। एक्ट्रेस होने के कारण मुझे मेकअप व फाऊंडेशन लगाना पड़ता है इसलिए मैं क्लींजिंग जरूर करती हूं।'

PunjabKesari

दिन में 2 बार लगाती हैं सनस्क्रीन

दीपिका की स्किनकेयर रूटीन में त्वचा को एक्सफोलिएट, साफ और हाइड्रेट करना शामिल है। इसके अलावा वह दिन में 2 बार सनस्क्रीन अप्लाई करती हैं, ताकि उनका स्किन सूरज का हानिकारक किरणों से बची रहें। इसके अलावा त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए वह नाइट क्रीम लगाती है।

क्ले मास्क का इस्तेमाल

उन्होंने बताया कि वह त्वचा को डिटॉक्स करने के लिए क्ले मास्क (L’Oreal Paris Pure Clay Mask) का यूज करती हैं। इसका खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था।  इससे उनकी त्वचा ताजा, स्वस्थ और हाइड्रेटेड रहती है।

हैवी भौंहों बयां करती हैं पर्सनैलिटी

वह कहती हैं, 'कई लोग क्या थ्रेडिंग और भौंहों के लिए पार्लर सैलून में जाते हैं और एक दिन भौंहें पेंसिल जितनी पतली रह जाती हैं। मेरा मानना है कि सही मोटाई और आकार आपके चेहरे को डिफाइन करते हैं। भौंहों को आप जितना मोटा दिखाते हैं, उतना ही वह हमें यंग दिखाता है।'

PunjabKesari

नो शूटिंग, नो मेकअप

जब दीपिका शूटिंग पर नहीं होती हैं तो वो मेकअप नहीं करतीं। नहाते समय वो लूफा का इस्तेमाल करती हैं। उनका मानना है कि इससे ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है और यह स्किन के डेड सेल्स को निकालने में भी मदद करता है।

फेशियल नहीं करवाती दीपिका

उन्होंने कहा कि वह अधिक फेशियल नहीं करवाती। इसकी बजाए वह कभी-कभी क्लीनअप करवाना पसंद करती हैं। टैनिंग साफ करने के लिए भी दीपिका पादुकोण नारियल तेल का इस्तेमाल करती हैं। जब चेहरे पर टैनिंग होती है तो नारियल तेल में एक चुटकी हल्दी मिलाकर चेहरे की मालिश करती हैं।

सिल्की शाइनी बालों का राज है नारियल तेल

एक इंटरव्यू में दीपिका ने बताया था कि वह बालों की हफ्ते में एक बार नारियल तेल से मसाज जरूर करती हैं। उन्होंने बताया कि वह बचपन से ही अपने बालों में नारियल तेल लगाती हैं। इसके अलावा वह समय-समय पर हेयर स्पा भी लेती रहती हैं।

दीपिका के मेकअप टिप्स

वह कहती हैं कि उन्हें क्लासिक्स मेकअप लुक पसंद है। मुझे गहरे भूरे, लाल या मैहरून लिपस्टिक, एक ब्लश और काजल लगाना पसंद है। मुझे ज्यादा चमकीला मेकअप पसंद हीं है, मेरे लिए मैट सबसे अच्छा काम करता है।

PunjabKesari

दीपिका का फिटनेस फॉर्मूला

फिट रहने के लिए दीपिका जहां वर्कआउट पर ध्यान देती हैं वहीं उनकी रूटीन में योगा, जॉगिंग भी सामिल है। इसके अलावा रिलैक्स रहने के लिए वह स्पा, स्टीम व सोना बाथ लेती है। उनका कहना है कि स्पा के बाद मुझे रिलैक्स महसूस होती है।

मेंथल हेल्थ को लेकर रहती हैं सतर्क

एक समय में दीपिका खुद डिप्रेशन से गुजर चुकी हैं इसलिए उन्होंने लोगों को इस बारे में जागरूक बनाने के लिए एक फाउंडेशन बनाया। उन्होंने लंबा समय डिप्रेशन में गुजारा लेकिन अच्छे लाइफस्टाइल रुटीन व डाइट के जरिए,  इस प्रॉब्लम को जड़ से खत्म किया अपनी इस आदत को वह आज भी मेंटेन करके रखती हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APPa

Related News