06 MAYMONDAY2024 4:43:08 AM
Nari

करवा चौथ स्पैशल: बाया में सासू-मां को शगुन नहीं, Gift में दे ये खास चीजें

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 15 Oct, 2019 05:05 PM
करवा चौथ स्पैशल: बाया में सासू-मां को शगुन नहीं, Gift में दे ये खास चीजें

17 अक्टूर को भारत वर्ष में महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रख रही है लेकिन हर त्योहार की तरह इसमें भी घर के बड़ों की अहम भूमिका होती है। इस दिन सास अपनी बहू को सिरगी देती है। वहीं पूजा व व्रत करने के बाद बहू भी अपनी सास को बाया देती है। जिसमें वह उन्हें पैसे के साथ पूजा की साम्रगी व खाना देती है। इस करवाचौथ पर अपनी सास या घर के बड़ों को खुश करने के लिए बाया में पूजा के बाद शगुन देने की जगह उनकी पसंद या जरुरत के अनुसार गिफ्ट दें। इससे आपकी सास व आपका रिश्ते में ओर भी मिठास आएगी। 

जानिए क्या होता है बाया 

बाया वह समान जो बहू अपनी सास को करवाचौथ की कथा सुनने के बाद शगुन के तौर पर देती है। इसमें मिठाइयां, मेवे, कपड़े, गहने, श्रृंगार का समान शामिल रहता है।

बाया में दें ये गिफ्ट

PunjabKesari,nari

साड़ी और श्रृंगार का बॉक्स

आपकी सास साड़ी या सूट जो भी पहनना पसंद करती है आप उन्हें वह गिफ्ट में दे सकती है। इसके साथ ही उन्हें श्रृंगार जैसे चूड़ी, बिंदी, मेहंदी, मेकअप का समान भी दे सकती है। यह उनके काम भी आएगा व खुश भी हो जाएंगी। इसकी के साथ आप उनके लिए किसी स्पा या सैलून की अपॉइंटमेंट भी ले सकती हैं। 

पर्स-क्लच 

सास की जरुरत व पसंद के अनुसार आप उनके लिए आप पर्स-क्लच ले सकती है। आजकल मार्किट में कई तरह के डिजाइन व जरुरत के अनुसार कलर भी उपलब्ध है। आप अपने बजट के अनुसार भी पर्स चुन सकती हैं।

PunjabKesari,nari

ज्यूलरी 

इस उम्र में महिलाएं अधिक हैवी गहने न पहन कर सिंपल पर्ल की बनी हुई ज्यूलरी पहनना पसंद करती है। इसलिए आप उनकी पसंद के अनुसार हल्की व रियल पर्ल की ज्यूलरी गिफ्ट कर सकती हैं। इसमें नेकलेस, ब्रेसलेट, एयरिंग्स दे सकते है।

PunjabKesari,nari

कॉफी मग व कुशन्स

इन सब चीजों के साथ आप अगर उन्हेें कुछ ट्रेंडी गिफ्ट देना चाहती है तो कॉफी मग या कुशन्स दे सकती है। इन पर आप अपनी व उनकी फोटो प्रिंट कर सकती हैं। इसके साथ ही फैमिली फोटो फ्रेम भी दे सकती हैं। 

न्यू स्पेक्स 

आप अपनी सासु मां के लिए न्यू स्पेक्स बनावा कर गिफ्ट में दे सकती हैं। आजकल मार्किट में कई तरह के फ्रेम उपलब्ध है जो कि देखने में काफी सिंपल होते है लेकिन उनकी लुक ट्रेंडी होती है। 

Image result for specs frame for indian  senior citizen women,nari

लेटेस्ट गिफ्ट 

इन सबके अतिरिक्त आप अपनी सास को घड़ी, पिल आर्गेनाइजर, स्मार्ट अलार्म, न्यू फोन भी गिफ्ट कर सकती हैं। इसके साथ ही अगर वह टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी हासिल करना चाहती है तो उन्हें किसी कंप्यूटर क्लास को भी ज्वाइन करवा सकती हैं। 

Image result for medicine tray day wise,nari

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News