Twitter
You are hereNari

पाक लेडी ऑफिसर सुहाय अजीज, हर तरफ हो रहे हैं बहादुरी के चर्चे

पाक लेडी ऑफिसर सुहाय अजीज, हर तरफ हो रहे हैं बहादुरी के चर्चे
Views:- Monday, November 26, 2018-3:11 PM

पाकिस्तान की लेडी सुपरकॉप सुहाय अजीज की बहादुरी की चर्चा आज पूरी दुनिया में है। वह शुक्रवार को चीनी वाणिज्य दूतावास के पास हुए आतंकी हमले की सुपरहीरो बन कर ऊभरी है। खतरनाक हमले के वक्त निडर होकर वे अपनी टीम का नेतृत्व करती नजर आईं और सिर्फ 2 घंटे में उन्होंने आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। आइए जानें सुहाय के बारे में कुछ खास बातें। 


सुहाय के पिता का नाम अजीज तालपुर है और वह सामाजिक कार्यकर्ता और लेखक हैं।मध्यवर्गीय परिवार से संबंध रखने वाली सुहाय सिंध के तांडो मोहम्मद खान जिला के भाई खान तालपुर गांव की रहने वाली हैं। बी कॉम की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने निवर्सिटी ऑफ सिंध, जमशोरो से इकनॉमिक्स में मास्टर डिग्री ली। इसके बाद बादा अल हम्द अकैडमी हैदराबाद से चार्टर्ड अकाउंटेंसी में सर्टिफिकेट कोर्स किया।
PunjabKesari

सुहाय के सपने

सुहाय ने पाकिस्तान के एक न्यूज पोर्टल में इंटरव्यू में बताया था कि कभी वह ऑर्किटेक्ट बनना चाहती थी, कभी न्यूरोसर्जन तो कभी पायलट बनकर आसमान की ऊंचाइयों को छूना चाहती थी। पाकिस्तान के कट्टर माहौल में एएसपी बनाना आसान नहीं था। 
PunjabKesari, Aziz

सुहाय ने 2013 में जॉइन किया पुलिस फोर्स

सुहाय ने साल 2013 में पाकिस्तान की सेट्रल सुपीरियर सर्विसेज की परीक्षा पास करके पुलिस फोर्स ज्वाइन किया। उनकी पढ़ाई रिश्तेदार खुश नहीं थे और माता-पिता से भी नाता तोड़ लिया था लेकिन बेटी की कामयाबी के बाद रिश्तेदार दोबारा फिर संपर्क करने लगे। वह अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता को देती हैं जो मुश्किल समय में भी उसके साथ खड़े रहे। 
 

 

 


 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News