29 JULTHURSDAY2021 11:57:11 PM
Nari

90 साल की यह फिटनेस इंस्ट्रक्टर महिला लोगों को एरोबिक्स के जरिए देती हैं हैल्थी स्वस्थ का 'गुरू मंत्र'

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 16 Jun, 2021 04:24 PM
90 साल की यह फिटनेस इंस्ट्रक्टर महिला लोगों को एरोबिक्स के जरिए देती हैं हैल्थी स्वस्थ का 'गुरू मंत्र'

कोरोना काल में हैल्थी लाइफस्टाइल हर एक लिए जरूरी हो गया है। किसी भी बीमारी को हराने के लिए आपका स्वस्थ होना बहुत जरूर हैं। लेकिन आजकल कल के खान-पान में होने वाली मिलावटों ने भी लोगों के स्वस्थ पर बुरा प्रभाव डाला है। पहले के खानपान के मुताबिक आज की लोगों की डाइट काफी अनहैल्थी हैं, जिस वजह से अधिकतर लोग किसी न किसी बीमारी के शिकार हुए रहते हैं। वहीं आज की युवा पीढ़ी उतनी अंदर से तंदरूस्त नहीं है जितने की बुजुर्ग स्वस्थ है ऐसी ही एक मिसाल पेश की हैं जापान की एक 90 साल की महिला ने।   

PunjabKesari

90 साल की उम्र में जहां लोग बिस्तर पर दिखाई देते है वहीं यह महिला अपनी फिटनेस की वजह से सुर्खियों में बनी हुई हैं।  जापान की ताकिशिमा मीका रोज जिम में लोगों को एक्सरसाइज की ट्रेनिंग देती नजर आती हैं। 
 

फिटनेस इंस्ट्रक्टर हैं 90 साल की ताकिशिमा मीका -
ताकिशिमा मीका एक फिटनेस इंस्ट्रक्टर हैं। उनकी फिटनेस एक 20 साल की लड़की के बराबर है। उनके घर का खर्च पेंशन और जिम में ट्रेनिंग देने के बदले मिलने वाले पैसों से चलता है। वह जापान की सबसे बुजुर्ग फिटनेस इंस्ट्रक्टर हैं जो अपनी फिटनेस के साथ ही बढ़ती उम्र में पॉजिटिव एटीट्यूड के लिए भी जानी जाती हैं। 

PunjabKesari

ताकिशिमा मीका ने ऐसे किया खुद का ट्रांसफार्मेशन-
बतां दें कि ताकिशिमा का वजन पहले बहुत ही अधिक था। उनके पति अक्सर उन्हें वजन कम करने की सलाह देते। जब वे 65 साल की हुई तो उन्हें बार-बार वजन कम करने के लिए कहा जाने लगा। उन्हीं दिनों ताकिशिमा ने वजन कम करने की शुरुआत की, और उन्होंने जिम जॉइन किया। 


PunjabKesari

अब एरोबिक्स सिखाती है ताकिशिमा-
उसके बाद पांच साल में ताकिशिमा ने अपना 15 किलो वजन कम किया। फिर उन्होंने लोगों को एरोबिक्स सिखाने की शुरुआत की, जिसके बाद वे 87 साल की उम्र में फिटनेस इंस्ट्रक्टर बनीं। 
 

Related News