28 APRSUNDAY2024 11:55:24 AM
Nari

घर को सजाने से लेकर खाना बनाने तक अपनी पहली दिवाली पर यूं करें सास- ससुर को Impress

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 24 Oct, 2022 10:48 AM
घर को सजाने से लेकर खाना बनाने तक अपनी पहली दिवाली पर यूं करें सास- ससुर को Impress

शादी के बाद लड़कियों को अपने पहले त्योहार का बेसर्बी से इंतजार रहता है। नया परिवार, नया घर, पार्टनर का साथ ये सब चीजें त्योहार की खुशी को दोगुना बढ़ा देते हैं। कपल हर पल को इतना यादगार बनाना चाहते हैं कि इन त्योहारों की यादें जीवन भर उनके साथ रहे। अगर आपकी भी शादी के बाद पहली दिवली है तो आप भी इस उत्सव के लिए काफी उत्साहित होंगी। अगर आप अपनी पहली दिवाली पर  सास ससुर के साथ हैं तो उसकी तैयारी आपको थोड़ी अलग करनी होगी, जिससे वह भी आपसे खुश हो जाएं और आपका त्योहार भी यादगार बन जाए। चलिए बताते हैं टिप्स

  PunjabKesari
खुद बनाएं खाना 

अपनी पहली दिवाली में सास ससुर को इंप्रेस करने का सबसे अच्छा तरीका है खाना। उनका मनपसंद डिशिज बनाकर आप उन्हें खुश कर सकती हैं।  अगर आपको अच्छा खाना बनाना नहीं आता है तो इसके लिए इंटरनेट से अलग-अलग रेसिपीज देख सकती है।

PunjabKesari
बड़ों का आशीर्वाद लें


किसी भी काम की शुरुआत तभी अच्छी हो सकती है जब उसमें बड़ों का आशीर्वाद शामिल होता है। इसलिए इस खास दिन में घर के बड़ों का आशीर्वाद लेना ना भूलें।  जब आप बड़ों का आशीर्वाद लेंगी और छोटों पर अपना प्यार न्योछावर करेंगी तब आपका पूरा दिन बहुत अच्छा हो जाएगा।

PunjabKesari
घर को करें रौशन

रोशनी के बीना तो दिवाली का कोई महत्व ही नहीं है। सबसे जरूरी काम है घर को रौशन करना, आप चाहें तो  अपनी पसंद के दीपों, मोमबत्तियों और डिजाइनर बल्ब से घर को सजा सकती हैं, ताकि आपका घर कोने कोने तक रोशन रहे। 


अच्छे से तैयार हो

सिर्फ करवा चौथ ही नहीं नई नवेली दुल्हन को दिवाली में भी सज- धज कर रहना चाहिए। इसलिए घर को सजाने के साथ- साथ खुद पर भी ध्यान दें।  याद रखिए की आपके द्वारा किया गया श्रृंगार और आपका अच्छे ढंग से तैयार होना आपके  हमसफ़र के प्रति अटूट प्यार को दर्शाता है

PunjabKesari

खुद बनाएं रंगोली

अक्सर दिवाली के दिन घरों में मेहमानों का आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में आपअपने हाथों से रंगोली बनाकर वाहवाही लूट सकती हैं। इसे बनाने के लिए आप घर के किसी सदस्य की भी मदद ले सकती हैं। 

PunjabKesari

घर पर करें पूजा


ससुराल में आपकी पहली दिवाली है इसलिए पूजा की थाली अच्छे ढंग से सजाएं। विभिन्न भोगों और फूलों से सुसज्जित थाली देखने में बहुत अच्छी लगती है। ताजे फूलों से माला बनाएं और फूलों की रंगीन पंखुड़ियों से घर के मंदिर को सजाएं।  यकीन मानिए यह देखकर आपके परिवार वाले बेहद खुश होंगे। 

Related News