26 APRFRIDAY2024 8:25:08 PM
Nari

Fashion Tips: स्लिम और स्टाइलिश दिखना है तो Try करें ये तरीके, छिप जाएगा वजन

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 12 Nov, 2021 03:06 PM
Fashion Tips: स्लिम और स्टाइलिश दिखना है तो Try करें ये तरीके, छिप जाएगा वजन

आज के समय में कोई भी लड़की मोटी नहीं दिखना चाहती। हर लड़की कोशिश करती है कि वह अपने आप को फिट रखे, लेकिन कई बार कुछ चीजें हमारी हाथ में नहीं होती। कुछ  लोग लाख कोशिशों के बाद भी पतले नहीं हो पाते, ऐसे में वह अपने पसंदीदा कपड़े भी नहीं पहन पाते। अगर आपके साथ भी यही समस्या है तो परेशान मत होइए क्याेंकि आज हम आपको कुछ ऐसे  टिप्स बताने जा रहे हैं, जिसके सहारे आप पतले दिखने के साथ- साथ फैशन का भी पूरा मजा ले सकेंगे। 

PunjabKesari
कपड़ों का सही चुनाव

सबसे पहले शीशे के आगे खड़े होकर देखें कि आपकी बॉडी का कौन सा पार्ट ज्यादा मोटा है।   यदि ऊपर का पार्ट नीचे से बड़ा है तो ऐसा कपड़ा पहनें जिसमें ऊपर की एरिया कम दिखे। आपका हिप ज्यादा बड़े हैं तो  ऐसे आउटफिट पहने जिससे लोगों की नजरें सिर्फ ऊपर की ओर ही टिकी रहें।  फुल-फिगर महिलाओं के लिए वी-नेकलाइन टॉप या ड्रेस बेहतर है।

PunjabKesari
 नाभि से  नीचे बांधे साड़ी

इसके अलावा लड़कियों की ये शिकायत होती है कि साड़ी में वह मोटी लगती हैं। चर्बी नजर आने के डर से वह साड़ी पहनने से बचती हैं। अगर ऐसी कोई समस्या है तो आप साड़ी को नाभि से थोड़ा नीचे बांधे। नाभि के ऊपर से साड़ी बांधने से  लुक थोड़ा मोटा दिखता है। कमर के नीचे का लगभग सबका भाग बराबर ही होता है। इसलिए  ये आसान  ट्रिक आपको  पतला दिखाने में मदद कर सकता है। 

PunjabKesari
ब्लैक आउटफिट को चुनें 

अकसर आपने देखा होगा कि हैवी बॉडी वाली महिलाएं ब्लैक आउटफिट पहनना पसंद करती हैं। क्योंकि काले रंग की आउटफिट से आप कुछ हद तक स्लिम नजर आती हैं।  डार्क और लाइट शेड्स का कॉम्बिनेशन आपको स्टाइलिश दिखा सकता है। जैसे डार्क बॉटम के साथ ब्राइट कलर टॉप का कॉम्बिनेशन अच्छा रहेगा। इसके अलावा, रेड या पिंक कलर का ब्राइट शेड आपको स्लिम और ब्यूटीफुल दिखाने में मदद करेगा।

PunjabKesari

 ब्रा की फिटिंग

इस सब में जिस चीज पर ध्यान देना सबसे ज्यादा जरुरी है वह है ब्रा की फिटिंग। आप कितना भी अच्छा कपड़ा पहन लें जब तक ब्रा सही नहीं होगी आपकी लुक भी परफेक्ट नहीं होगी।  स्ट्रेप्स लूज होने पर उस ब्रा को मत पहनें। अगर स्ट्रैप्स बहुत टाइट हैं तो इससे  ब्रेस्ट बेडौल लगेंगे और इससे फर्क आपके लुक्स पर जरूर पड़ेगा। 
इसलिए  ब्रा पर ध्यान देना बहुत जरुरी है। 

PunjabKesari
पोज पर दें ध्यान 

स्लिम दिखने के लिए सिर्फ ड्रेस और मेकअप ही नहीं पोज पर भी ध्यान दें।  हमेशा एक पैर को दूसरे के सामने रखते हुए कैमरे की तरफ मुड़ें। साथ ही अपने हाथ को शरीर से दूर और पेट को अंदर खींच लें। चेहरे पर हल्की मुस्कान के साथ पोज दें। इससे आप पतले लगने के साथ-साथ classy भी लगेंगी। 

PunjabKesari
चेहरे के हिसाब से बनाएं हेयरस्टाइल

आपके लुक का बहुत ही अहम हिस्सा है आपकी हेयरस्टाइल। अगर हेयरस्टाइल आप पर फबती है तो आपका पूरा लुक निखरता है नहीं तो आपकी पूरी पर्सेनालिटी खराब हो जाती है। आप वही हेयरस्टाइल बनाएं जिसमें आपका फेस काफी स्लिम दिखे। यदि आपका चेहरा गोल है, तो आप लेयर्ड बैंग्स बनाएं। इसमें आपका फेस पतला दिखेगा। यदि आप शॉर्ट हेयर स्टाइल चाहती हैं तो बॉब कट कराएं।
 

Related News