23 JULTUESDAY2024 8:27:03 AM
Nari

'आप कभी बॉडी नहीं बना सकते...' डॉक्टर की बात ना मानकर ऋतिक करते थे वर्कआउट, पिता ने खुद किया खुलासा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 29 Mar, 2023 02:13 PM
'आप कभी बॉडी नहीं बना सकते...' डॉक्टर की बात ना मानकर ऋतिक करते थे वर्कआउट, पिता ने खुद किया खुलासा

फिल्म कहो न प्यार है ने ऋतिक रोशन की जिंदगी को पूरी तरह से बदल दिया हे। इस फिल्‍म से बॉलीवुड में  डेब्‍यू करते ही एक्टर रातों-रात स्‍टार बन गए थे। उनका क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा था। इतना ही नहीं राकेश रोशन के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म के नाम 92 फिल्‍म अवॉर्ड जीतने का वर्ल्‍ड रेकॉर्ड भी है। अब सालों बाद इस फिल्म और ऋतिक रोशन से जुड़ी बातों का खुलासा हुआ है।


दरअसल हाल ही में  सिंगिंग रिएलिटी शो ‘इंडियन आइडल 13’ में बतौर स्पेशल गेस्ट के तौर पर  राकेश रोशन पहुचं थे। इस दौरान उन्होंने अपने करियर से जुड़ी कई बातें शेयर की। अपने बेटे के सफर के बारे में बात करते हुए राकेश रोशन ने कहा- , “मैं फिल्म ‘कोयला’ के बाद कहानी दूंढ़ रहा था कि कौन सी फिल्म बनाऊं? तो फिर जब ‘कहो न प्यार है’ बनाने के बारे में सोचा तो किसी ने मुझसे कहा नया लड़का होने से अच्छा होता, रोमांटिक फिल्म है कोई नया लड़का होगा तो बहुत अच्छा लगेगा। उस वक्त ऋतिक भी बड़ा हो रहा था तो हमने सोचा ऋतिक को ही फिल्म में लेंगे.” । 

PunjabKesari
राेशन ने आगे बताया- डॉक्टर ने ऋतिक को बॉडी बनाने से और डांस करने से साफ मना कर दिया था। हालांकि ऋतिक ने डॉक्टर्स की इन बातों को झूठा साबित करके अपने जज्बे से यह मुकाम हासिल कर लिया है। उन्होंने बताया- उस समय डॉक्टर्स ने मेरे बेटे से कहा था कि आप कभी डांस नहीं कर सकते हैं, बॉडी नहीं बना सकते हैं, क्योंकि आपको स्पाइनल कोर में कुछ प्रॉब्लम है, लेकिन उसने सभी चीजों को चैलेंज दिया। उसने बुक्स के साथ वर्कआउट करना शुरू कर दिया और फिर डंबल के साथ।’

PunjabKesari

कहा जाता है कि कहो ना प्यार है के लिए पहली पसंद ऋतिक नहीं बल्कि शाहरुख खान थे, पर राकेश रोशन ने अपने बेटे को लॉन्च किया। ऋतिक ने खुद इस बात का जिक्र करते हुए कहा था कि-  'मेरे डैड राकेश रोशन की फिल्‍मों में हमेशा से स्‍टार्स ने काम किया है। ऐसे में वह ‘कहो न प्यार है’ में भी किसी सुपरस्‍टार को कास्‍ट करना चाहते थे। वह मुझ जैसे फ्रेश फेस को फिल्म में लेने से हिचक रहे थे। 

PunjabKesari

कहा तो यह भी जाता है कि राकेश रोशन ने इस फिल्म के लिए करीना कपूर को साइन किया। करीना ने फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी, लेकिन उनकी मां बबिता ने शूटिंग के दौरान अपनी मर्जी चलाने की बहुत ज्यादा कोशिश की, जो रोशन को पसंद नहीं आई। उन्होंने करीना को फिल्म से आउट कर अमीषा पटेल को साइन किया था। इस फिल्म ने कुल 102 अवॉर्ड्स जीते थे, 2002 में फिल्म का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में ही दर्ज हैं। 

Related News