04 JUNTHURSDAY2020 5:31:00 AM
Nari

लॉकडाउन में पति-पत्नी में प्यार बढ़ाने के आसान टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 May, 2020 11:21 AM
लॉकडाउन में पति-पत्नी में प्यार बढ़ाने के आसान टिप्स

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन कर दिया है। इसकी वजह से फैमिली को एक साथ समय बिताने का मौका मिल रहा है। वहीं इसकी वजह से पति-पत्नी के झगड़े भी बढ़ रहे हैं। लॉकडाउन की वजह से शादीशुदा जोड़ों में तलाक लेने की दर और महिलाओं पर घरेलू हिंसा भी अचानक से बढ़ गई।

लॉकडाउन अच्छे से बीते, खासकर आप पार्टनर के करीब आ जाए इसके लिए कुछ बातों पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। चलिए हम आपको कुछ टिप्स देते हैं, जिससे पति-पत्नी अपने रिश्ते को बेहतर बना सकते हैं।

पार्टनर से करें दिल की बात

आप दोनों लंबे समय से घर पर हैं तो एक-दूसरे से दिल की बात करने का ये सही मौका है। हर वक्त फोन या टी.वी में घुसे रहे की बजाए पार्टनर के साथ समय बिताएं और ढेर सारी बातें करें। इससे आपके बीच आई दूरियां कम हो जाएगी।

Coronavirus: Paul McKenna's expert guide to coping as a couple ...

सुरक्षित जिंदगी के लिए शुक्रगुजार

आप उन बेहद भाग्यशाली लोगों में से हैं जो डर और महामारी के इस माहौल में घरों में सुरक्षित हैं। आपका पार्टनर, बच्चे, पैरेंट्स और दूसरे करीबी रिश्तेदार के साथ सुरक्षित हैं। ऐसे में इस जिंदगी के लिए शुक्रगुजार हो और अपने परिवार के साथ बेहतरीन समय बिताएं।

खुद के लिए निकालें समय

घर पर फ्री बैठे रहने से फ्रस्टेशन हो सकता है इसलिए कोई न कोई एक्टिविटी करते रहें। टाइम मैनेज करें। पढ़ना, लिखना, पेंटिंग, सिंगिंग, डांसिंग जैसे अपने शौक पूरे करें। कोई भी काम जिससे आपको खुशी और रिलैक्सेशन मिले, उसे शेड्यूल में जरूर शामिल करें।

अच्छे पलों की यादें

आप लोग साथ में बिताए गए अच्छे पलों की यादें भी ताज़ा कर सकते हैं। इससे होगा यह कि आप दोनों एक-दूसरे के और करीब आएंगे।

PunjabKesari

फैंटसीज पूरी करें

पार्टनर्स अक्सर शिकायत करते हैं कि उन्हें फैंटसीज अपनी पूरी करने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाता। ऐसे में अब समय मिला है तो अपनी बेडरूम फैंटसीज़ को पूरा करें।

फ्यूचर प्लानिंग करें

अपने पार्टनर के साथ बैठकर फ्यूचर प्लानिंग करें। अपने करियर, मैरिड लाइफ या जो भी आप करना चाहते हैं उसकी लिस्ट बनाएं। 

साथ में करें कुकिंग

घर के काम मिल-बांटकर करें। इससे झगड़े कम होंगे और प्यार बढ़ेगा। आप चाहें तो फैमिली के साथ मिलकर कुकिंग करें। इससे आपके रिश्ते में प्यार बढ़ेगा।

8 Best Couples Cooking Classes in Northern NJ - Insider Monkey

Related News