26 APRFRIDAY2024 8:59:30 AM
Nari

बड़े पोर्स और चेहरे की सूजन एक बार में खत्म, इतना फायदेमंद है ये 10 रु. का पैक!

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 28 Oct, 2021 12:08 PM
बड़े पोर्स और चेहरे की सूजन एक बार में खत्म, इतना फायदेमंद है ये 10 रु. का पैक!

क्या आप खूबसूरत त्वचा पाने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स, सैलून और स्पा ट्रीटमेंट पर पैसे खर्च करके थक गई हैं? अगर हां, तो समय आ गया है कि आप घरेलू व नेचुरल तरीके अपनाकर देखें। आज हम आपको एक ऐसा पैक बताएंगे जो ना सिर्फ रंगत निखारेगा बल्कि इससे ओपन पोर्स, चेहरे की सूजन, काले धब्बे और झुर्रियों से भी छुटकारा मिलेगा। चलिए आपको बताते हैं पैक बनाने व लगाने का तरीका...

इसके लिए आपको चाहिए

एग व्हाइट - 1 चम्मच
मुल्तानी मिट्टी - 1 चम्मच

कैसे बनाएं पैक?

सबसे पहले एक बाउल में एग व्हाइट व मुल्तानी मिट्टी को डालकर अच्छी तरह ब्लैंड कर लें। जब यह अच्छी तरह ब्लैंड हो जाए तो कुछ देर के लिए छोड़ दें। आप चाहे तो इसमें एलोवेरा जेल भी मिक्स करके सकते हैं।

PunjabKesari

कैसे करें इस्तेमाल?

1. सबसे पहले चेहरे को अच्छी तरह साफ करें, ताकि सारी धूल मिट्टी निकल जाए। इसके लिए आप फेसवॉश, गुलाबजल यूज करें।
2. अब ब्रश की मदद से चेहरे पर पैक लगाएं। अब हल्के हाथों से चेहरे की 2-3 मसाज करें। फिर इसे कम से कम 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें।
3. जब पैक सूख जाए तो गुनगुने पानी से मसाज करते हुए साफ कर लें। आखिर में चेहरे पर 

कितना बार करें इस्तेमाल?

चेहरे पर बड़े-बड़े पोर्स हैं तो हफ्ते में कम से कम 3 बार यह पैक जरूर लगाएं। अगर समय की कमी है तो 2 बार यह पैक जरूर लगाएं।

PunjabKesari

क्यों फायदेमंद है यह पैक?

. मुल्तानी मिट्टी एंटीसेप्टिक और जीवाणुरोधी गुणों से भरपूर हैं जो मुंहासों से छुटकारा पाने और त्वचा की रंगत को हल्का करने में मदद करते हैं। इसमें अंडे का सफेद भाग मिलाने से पोर्स में जमा अतिरिक्त सीबम और तेल के साथ-साथ सभी गंदगी-धूल मिट्टी निकल जाती है।
. अंडा त्वचा में कसावट लाया है तो मुल्तानी मिट्टी उसे पोषण देती हैं। ऐसे में इसे लगाने से आप समय से पहले पड़ने वाली झुर्रियों से बचे रहते हैं।
. चेहरे पर आंखों पर सूजन की समस्या रहती है तो इस पैक को आंखों के नीचे लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। इससे सूजन गायब हो जाएगी और स्किन भी ग्लो करेगी।

PunjabKesari

Related News