29 APRMONDAY2024 4:44:00 PM
Nari

Breast का साइज बढ़ाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, मिलेगा परफेक्ट फिगर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 25 Feb, 2024 03:47 PM
Breast का साइज बढ़ाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे,  मिलेगा परफेक्ट फिगर

ब्रेस्ट महिलाओं की खूबसूरती को उभारने में अहम भूमिका निभाते हैं। इससे महिलाओं की पूरी personality काफी अट्रैक्टिव लगती है। वहीं छोटे और ढीले ब्रेस्ट से महिलाओं की पर्सनैलिटी तो खराब होती ही है, साथ में उनका कॉन्फिडेंस भी कम होता है। इससे परेशान होकर कई सारी महिलाएं बाजार में मिलने वाली दवाओं और क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन अगर आप नेचुरल तरीके से ब्रेस्ट बढ़ाना चाहते हैं तो ये घरेलू नुस्खों को अजमाएं...

मसूर दाल

मसूर दाल के सेवन से ब्रेस्ट के साइज को बढ़ाया जा सकता है। महिलाओं को ब्रेस्ट फीड के दौरान भी ये दाल खाने की सलाह दी जाती है। ये ब्रेस्ट मिल्क बढ़ाने के लिए काफी प्रभावी माना जाता है।

PunjabKesari

मेथी का पानी

नियमित रूप से इसका सेवन करने से भी ब्रेस्ट साइज बढ़ जाता है। दरअसल, मेथी के पानी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट शरीर में ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर करता है, जिसकी मदद से ब्रेस्ट साइज बढ़ सकता है।

मूली

बड़े और सूडोल ब्रेस्ट के लिए अपनी डाइट में मूली शामिल करें। इससे पाचन तंत्र भी दुरुस्त रहता है।

PunjabKesari

व्हीट जर्म ऑयल

इस तेल से अपने ब्रेस्ट में नियमित रूप से मसाज करें। इससे  स्किन में ब्लड सर्कुलेशन अच्छी होती है, जो ब्रेस्ट के साइज को बढ़ा सकता है।

जैतून का तेल

खाने में जैतून के तेल को शामिल करें। साथ ही इस तेल से अपने ब्रेस्ट की मालिश करें। ये ब्लड सर्कुलेशन को भी बेहतर करेगा।

PunjabKesari

 रेगुलर एक्सरसाइज से भी बनेगी बात

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के लिए नियमित रूप से एक्सरसाइज करना बहुत जरूरी होता है। एक्सरसाइज मसल्स गेन करने में मदद कर सकता है। इसलिए अगर आपके स्तनों का विकास ठीक तरीके से नहीं हो पाया जाता है, तो आप रेगुलर एक्सरसाइज की प्रैक्टिस कर सकते हैं। अपने स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए आप पुश-अप्स, चेस्ट प्रेस एक्सरसाइज, कोबरा पोज या फिर वॉल प्रेस एक्सरसाइज कर सकते हैं। रोजाना आधे से एक घंटे इन एक्सरसाइज को करने से आपको ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में काफी हद तक मदद मिल सकती है।

Related News