20 APRSATURDAY2019 10:11:15 AM
Nari

कोंकणी रिवाज में हुई दीपवीर की सगाई, जानिए वेडिंग वैन्यू से लेकर मैरिज इंश्योरेंस तक की सारी डिटेल

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 14 Nov, 2018 02:42 PM
कोंकणी रिवाज में हुई दीपवीर की सगाई, जानिए वेडिंग वैन्यू से लेकर मैरिज इंश्योरेंस तक की सारी डिटेल

दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह आज शादी के बंधन में बंध जाएंगे। इटली के लेक कोमो में शादी की सभी रस्‍में पूरी होंगी। शादी के लिए दोनों के रिश्तेदार इटली पहुंच चुके हैं। शादी का समारोह इटली के लेक कोमो के Villa Del Balbianello में आयोजित किया गया है। आइए जानते है उनके वेडिंग वेन्यू से लेकर रिसेप्शन पार्टी की पूरी डिटेल । 

1. बलेव‍ियो के लग्जरी र‍िजॉर्ट में रुकी फैमिली
रणवीर-दीपिका की फैमिली Villa Del Balbianello से कुछ कि.मी दूरी 'ईस्ट साइड' पर स्थित एक खूबसूरत गांव 'बलेव‍ियो' के एक लग्जरी र‍िजॉर्ट में ठहरी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस लग्जरी प्रॉपर्टी में एक कमरे का किराया लगभग 400 यूरो यानी 33,000 रुपए है। इटली में शादी की रस्में शुरू हो चुकी है। 

PunjabKesari

2. 'विला देल बालबीएनलो' में होगी शादी 
शादी की सभी रस्में इटली के लेक कोमो के विला देल बालबीएनलो (Villa del Balbianello) में निभाई जाएंगी। कोंकणी और सिंधी रीति-रिवाज के मुताबिक होने वाली ये शादी दो दिनों तक चलेगी। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


3. कोंकणी रीति-रिवाज में हुई सगाई
12 नवंबर को 'फूल मुद्दी की रस्‍म' हुई, जिसे कोंकणी रीति रिवाज में सगाई कहते हैं। रस्‍म के बाद दीपिका और रणवीर ने एक-दूसरे को अंगूठी पहनाईं।

PunjabKesari

क्या है 'फूल मुद्दी की रस्‍म'?
इस रस्म में बेटी के पिता होने वाले दामाद और उसके पर‍िवार का स्‍वागत करते है और दामाद के पैर धोकर नारियल भेंट करते हैं।  

4. मेहंदी और संगीत सेरेमनी का फंक्शन
शादी से ठीक एक दिन पहले दीपवीर की मेहंदी और संगीत सेरेमनी थी। संगीत सेरेमनी के लिए बॉलीवुड के मशूहर गायकों और संगीतकारों को बुलाया गया। सिंगर हर्षदीप, संगीतकार संजय दास, बॉबी पाठक और फिरोज खान का नाम सामने आया है। पंजाबी गायिका हर्षदीप ने तस्वीर को सांझा करते हुए लिखा- 'क्या खूबसूरत दिन है।' 

PunjabKesari

मेहंदी सेरेमनी में इमोशनल हुई दीपिका 
रिपोर्ट्स के मुताबिक रणवीर ने घुटनों पर बैठकर दीपिका को प्रपोज किया। रणवीर ने 'तूने मारी एंट्रियां' गाना गाया और एक स्पीच भी दी, जिसे सुनकर दीपिका इमोशनल हो गईं। दीपिका को इमोशनल देख रणवीर ने उन्हें गले लगा लिया। 

5. सी-प्लेन से बारात लेकर आएंगे रणवीर सिंह 
रिपोर्ट्स की मानें तो रणवीर सिंह सी-प्लेन से बारात लेकर आएंगे जिसमें लगभग 14 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। इन लोगों में रणवीर की फैमिली भी शामिल होगी।  बाकी बाराती लग्जरी यॉट में आएंगे, जिसके लिए दो यॉट की भी बुकिंग की गई है।  

6. शादी में रखा गया प्राइवेसी का पूरा ख्याल 
दीपवीर की शादी में प्राइवेसी का खास ख्याल रखा गया है। शादी में पहुंचे मेहमान शादी से जुड़ी कोई फोटो क्लिक और शेयर नहीं कर पाएंगे। यही वजह है कि संगीत सेरेमनी के फोटो सामने नहीं आ पाए। रणवीर की स्टाइलिस्ट निताशा गौरव ने ट्वीट किया- कोई फोटो शेयर नहीं कर सकती लेकिन दोनों को एक-साथ देखकर मेरे आंसू नहीं थम रहे। ये खुशी के आंसू हैं।

PunjabKesari

पंजाबी सिंगर हर्षदीप कौर ने अपने इंस्टाग्राम पर शादी के मेन्यू से तस्वीर शेयर की थी हालांकि बाद में रणवीर और दीपिका के रिक्वेस्ट करने पर उन्हें यह फोटो हटानी पड़ी।

7. शादी में शामिल होंगे 30 से 40 मेहमान 
बताया जा रहा है कि दीपवीर की शादी में लगभग 30 से 40 गेस्ट शामिल होंगे। मेहमानों के नाम को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे हैं। खबरें है कि शायद शादी में फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली व फराह खान भी शामिल होंगे। 

8. गिफ्ट नहीं, मेहमानों से चैरिटी चाहते हैं 'दीपवीर' 
खबरों के मुताबिक, रणवीर-दीपिका शादी में मेहमानों से कोई गिफ्ट नहीं लगेंगे। हालांकि, गिफ्ट की जगह पर मेहमान चाहे तो दीपिका पादुकोण के 'लिव लव लाफ' फाउंडेशन में पैसे डोनेट कर सकते हैं। आपको बता दें कि दीपिका की ये फाउंडेशन 'मेंटल हेल्थ' के मुद्दे को समर्पित है। दरअसल, यह संस्था दिमागी स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों पर बातचीत कर उनके हल निकालने का काम करती है। 

PunjabKesari

9. शादी का करवाया गया है इंश्योरेंस 
शादी की रस्में 12-16 नवंबर तक इटली में ही निभाई जाएंगी जिस वजह से दीपवीर ने अपनी शादी का इंश्योरेंस भी करवा लिया है। शादी का बीमा सरकारी बीमा कंपनी ओरिएंटल इंश्योरेंस ने किया जिसकी पॉलिसी रणवीर के नाम पर जारी है। खबरें है कि अगर शादी में 5 दिनों तक कोई नुकसान होगा तो यह कंपनी उसे कवर करेगी।

10. शादी के बाद होगी दो रिसेप्शन 
दीपवीर की पहली रिसेप्शन 20 नवंबर को दीपिका के होम टाउन 'द लीला पैलेस' में होगी तो मुंबई रिसेप्शन 28 नवंबर (बुधवार) को होटल ग्रैंड हयात में होगी।

11. शादी के बाद नहीं जाएंगे हनीमून
शादी के बाद रणवीर-दीपिका लंबे वक्त के लिए हनीमून पर नहीं जाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि रणवीर को फिल्म सिंबा के प्रमोशन में बिजी होंगे, जिस वजह से वह अपने लिए टाइम नहीं निकाल पाएंगे।

Related News

From The Web

ad