29 APRMONDAY2024 11:59:27 PM
Nari

मंगलवार को कर लें ये उपाय, सारे संकट टाल देंगे संकटमोचन

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 15 Apr, 2024 06:20 PM
मंगलवार को कर लें ये उपाय, सारे संकट टाल देंगे संकटमोचन

हिंदू पंचाग के अनुसार हर मंगलवार को संकटमोचन हनुमान जी को समर्पित है। शास्त्रों में कहा गया है कि इससे इन दिन शिव जी हनुमान जी के रूप में अवतार लिया था। मंगलवार के दिन पूजा पाठ करने से और हनुमान जी का ध्यान करने से उन्हें प्रसन्न किया जा सकता हैं और भगवान हर मनोकामना पूरी करते हैं। अगर आपको जीवन में कोई परेशानी है और आप चाहते हैं कि वो खत्म हो जाए तो मंगलवार के दिन ये उपाय करें...

मंगलवार को करें ये उपाय

बाधाएं दूर करने के लिए

मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद हनुमान जी के मंदिर जाएं और भगवान के सामने घी का दीपक जलाएं। इसके साथ ही हनुमान जी को चोला चढ़ाअं, माला पहनाएं और लड्डुओं का भोग लगाएं। इसके बाद हनुमान जी को चोला चढ़ाएं। इसके साथ हनुमान चालीसा का पाठ करें। राह में आ रही सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी।

PunjabKesari

आर्थिक संकट से छुटकारा के लिए

आर्थिक संकट से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार के दिन बंदरों को गुड़, चना, मूंगफली या केला खिलाएं। अगर ये चीज बंदरों को खिलाना न हो तो आप किसी गरीब या जरूरतमंद को भी ये दे सकते हो। इससे आर्थिक तंगी दूर होगी।

PunjabKesari

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए

भगवान को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार की शाम में हनुमान जी को केवड़े का इत्र और गुलाब की माला चढ़ाएं।

बच्चा बहुत रोता है तो करें ये उपाय

घर पर कोई छोटा बच्चा है और वह खूब रोता है तो मंगलवार के दिन नीलकंठ का पंख बच्चे के बिस्तर के नीचे लगा दें।

PunjabKesari

बुरे नजर से बचने के लिए

मंगलवार के दिन जौ के आटे में काला तिल और तेल मिलाकर एक रोटी बनाएं। इस रोटी को तेल और गुड़ चुपड़कर नजर लगने वाले व्यक्ति या बच्चे से सात बार वारकर भैंस को खिला दें। इससे बुरे नजर का प्रभाव खत्म हो जाएगा।

Related News