26 APRFRIDAY2024 6:45:03 AM
Nari

फिट रहने के लिए 100 पुशअप्स करते है शाहरुख खान, जानिए उनकी फिटनेस का राज

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 02 Nov, 2019 12:34 PM
फिट रहने के लिए 100 पुशअप्स करते है शाहरुख खान, जानिए उनकी फिटनेस का राज

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान 54 साल की उम्र में भी अपनी एक्टिंग और दमदार फिटनेस से युवा एक्टरों को टक्कर देते है। आज दुनियाभर से फैंस शाहरुख खान को उनके जन्मदिन की बधाई दे रहे है। क्या आप जानते है कि अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में रहने वाले का क्या फिटनेस फंडा है? आज हम आपको उनके फिटनेस सीक्रेट्स शेयर करने जा रहे है जिसे आप अपनी रुटिन लाइफ में अपना कर फिट व स्वस्थ रह सकते है।

शाहरुख खान का वर्कआउट प्लान

मिस नहीं करते है अपना वर्कआउट

शाहरुख का वर्क शेड्यूल कितना भी व्यस्त क्यों न हो लेकिन वह अपना वर्कआउट करना कभी भी नहीं भूलते है। इसलिए उन्होंने अपने घर पर ही जिमा बनवा रखा है जिससे उनकी जिम की रुटीन मिस नहीं होती है। इतना ही नहीं शूटिंग के दौरान भी वह कुछ फिटनेस इक्विपमेंट्स साथ ले जाते हैं, ताकि समय मिलते ही वर्कआउट कर सकें। अपने जिम में शाहरुख खान रोज 1 घंटे 20 मिनट तक वर्कआउट करते है। 

nari

रोज करते है कार्डियो 

उनकी फिटनेस ट्रेनिंग में पावरप्ले तकनीक और 10 मिनट का कार्डियो शामिल रहता है। इसके अलावा फिट रहने के लिए वह वेट लिफ्टिंग, वाइब्रेटिंग डंबल्स और कार्डियोवैस्कुलर, साइक्लिंग, जॉगिंग और रनिंग एक्सरसाइज करते हैं।

करते है बेली डांस और 100 पुशअप्स 

आपको सुन कर हैरानी होगी लेकिन यह बात सच है कि खुद को फिट रखने के लिए शाहरुख खान बेली डांस करते है। अपनी एब्स को मेंटेन रखने के लिए वह हर रोज 100 पुशअप्स और 60 पुलअप्स करते हैं। वर्कआउट के बाद वह प्रोटीन शेक लेते हैं। 

nari

शाहरुख का डाइट प्लान

रिच प्रोटीन डाइट लेते हैं शाहरूख

शाहरुख का मानना है कि पौष्टिक भोजन आपको फिट रखने के लिए साथ बीमारियों से भी बचाता है। इसलिए उनकी डाइट में रिच प्रोटीन फूड, नॉन फैट मिल्क, स्किनलेस चिकन, फिश, अंडे आदि शामिल होते हैं। इसके अलावा कार्बोहाइड्रेट के लिए वह कच्ची सब्जियां खाना पसंद करते हैं।

nari

मीठे से करते है परहेज 

शाहरुख शक्कर से बनी चीजों को खाने से परहेज रहते हैं। मीठा खाने की जगह वह  फ्रूट्स खाना पसंद करते हैं। इसके अलावा वह अल्कोहलिक चीजें और तले भुने भोजन से परहेज करते हैं।

2-3 लीटर पीते हैं पानी

वह दिन में कम से कम 2-3 लीटर पानी पीते ही हैं। दिन में एक समय वह वेजीटेबल जूस लेना पसंद करते है। वहीं वर्कआउट करने के बाद प्रोटीन ड्रिंक पीना पसंद करते हैं।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News