26 APRFRIDAY2024 1:02:21 AM
Nari

जिद्दी से जिद्दी ब्लैकहैड्स जाएंगे निकल, लगाएं यह मास्क

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 10 Nov, 2019 04:59 PM
जिद्दी से जिद्दी ब्लैकहैड्स जाएंगे निकल, लगाएं यह मास्क

बढ़ते प्रदूषण और कैमिकल्स युक्त डाइट के चलते चेहरे पर ब्लैकहेड्स होना आम बात है। मगर इन ब्लैकहेड्स की वजह से चेहरे की रौनक बहुत कम हो जाती है। अगर ब्लैकहेड्स ज्यादा हों तो चेहरा बहुत भद्दा लगने लगता है। त्वचा की यह समस्या ज्यादातर नाक और आपकी चिन के इर्द-गिर्द होती है। बाजार में मिलने वाले क्लीनअप प्रोडक्ट्स की जगह आप घर पर ही अंडे की सफेदी से इन ब्लैकहेड्स से पीछा छुड़ा सकती हैं। आइए जानते हैं कैसे...

Related image,nari

शहद और एग-व्हाइट

1 अंडे की सफेदी में 2 चम्मच शहद अच्छे से मिक्स करें और उसके बाद इसे अपने पूरे चेहरे पर लगा लें। लगभग 15 से 20 मिनट के बाद पैक सूख जाएगा, उसके बाद सादे पानी के साथ चेहरा धो लें। अगर ब्लैकहेड्स की समस्या ज्यादा है तो इसे हफ्ते में दो बार चेहरे पर लगाएं।

बेकिंग सोडा और एग-व्हाइट

चेहरे के ब्लैकहेड्स हटाने के लिए बेकिंग सोडा भी एक बेस्ट ऑपश्न है।  2 चम्मच बेकिंग सोडा में एक एग व्हाइट को अच्छे से मिक्स करें और चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। इस मिश्रण को चेहरे पर बस 1 बार ही अप्लाई करें, और अगर यदि आपकी स्किन सेंसिटिव है तो इस पैक का पैच-टेस्ट जरुर कर लें।

Image result for baking soda,nari

चीनी और एग-व्हाइट

एक एग-व्हाइट में 2 चम्मच चीनी मिक्स करके 20 से 25 मिनट तक चेहरे पर लगा लें। उसके बाद सर्कुलर मोशन में चेहरे की मसाज करते हुए 2 से 3 मिनट तक मिश्रण को चेहरे पर मलें। अच्छे रिजल्ट पाने के लिए हफ्ते में 2 बार इसे जरुर अप्लाई करें। मगर इसके बाद मॉइस्चराइजर के साथ चेहरे की मसाज जरुर करें। पैक आपके खुले रोम-छिद्रों को बंद करने का काम करेगा। जिससे आपकी स्किन टाइटन और ब्राइटन नजर आएगी।

ओटमील और एग-व्हाइट

ओट्स खाने से जहां आप लाइट फील करते हैं उसी तरह इन्हें चेहरे पर लगाने से आपकी स्किन भी लाइट एंड ब्राइट फील करती है। 1 चम्मच ओटमील में और 1 एग-व्हाइट डालकर एक स्मूद सा पेस्ट बना लें और इसे चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाकर रखें। पैक सूखने के बाद सादे पानी से चेहरा धो लें।

तो ये थे चेहरे के ब्लैकहेड्स दूर कर उसे लाइटन एंड ब्राइटन बनाने के आसान तरीके... यदि आपके ब्लैकहेड्स नहीं भी हैं तो त्वचा को शाइन एंड ग्लोइंग बनाने के लिए इन पैक्स का इस्तेमाल जरुर करें। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News