29 APRMONDAY2024 8:40:43 AM
Nari

नहीं मिल रहा भाग्य का साथ तो मंगलवार को करें ये उपाय, हनुमान जी बनाएंगे बिगड़े काम

  • Edited By palak,
  • Updated: 09 Oct, 2023 06:49 PM
नहीं मिल रहा भाग्य का साथ तो मंगलवार को करें ये उपाय, हनुमान जी बनाएंगे बिगड़े काम

हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन पवनपुत्र हनुमान जी का माना जाता है। इस दिन पूरे विधि-विधान के साथ यदि बजरंग बली जी की पूजा की जाए तो वह भक्तों के सारे बिगड़े काम बनाते हैं। हनुमान जी को संकट मोचन भी कहते हैं। माना जाता है कि जो भक्त मंगलवार के दिन पूरे श्रद्धा भाव के साथ हनुमान जी की पूजा करे उसका हर काम बनता है। यदि आपके भी बिगड़े काम नहीं बन रहे तो मंगलवार के दिन कुछ अचूक उपाय करके आप बजरंगी बली की कृपा पा सकते हैं। आइए जानते हैं....

दूर होगी हर बाधा 

यदि आपके किसी भी कार्य में बाधा आ रही है तो मंगलवार वाले दिन स्नान करने के बाद हनुमान जी के मंदिर में जाएं और उनके सामने घी का दीया जलाएं। हनुमान जी को चोला चढ़ाएं और माला पहनाते हुए लड्डुओं का भोग लगाएं। फिर हनुमान चालिसा का पाठ करें। इस उपाय को करने से पवनपुत्र खुश होंगे और आपके काम में आने वाली बाधा भी दूर होगी। 

PunjabKesari

बुरी नजर का प्रभाव होगा खत्म 

इस दिन जौ के आटे में काला तिल और तेल मिलाकर एक रोटी बना लें। इस रोटी में तेल और गुड़ लगाकर व्यक्ति या फिर बच्चे से सात बार वारकर भैंस को खिलाएं। इस उपाय को करने से किसी भी तरह की बुरी नजर से छुटकारा मिलेगा।

आर्थिक  संकट होगा दूर 

यदि आप जीवन में किसी तरह के आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तो मंगलवार के दिन बंदरों को गुड़, चना, मुंगफली और केला खिलाएं। यदि आप किसी बंदर को यह चीजें नहीं खिला  सकते तो जरुरतमंद लोगों को यह दान में दे दें। लगातार 11 मंगलवार तक इस उपाय को करने से बजरंगी बली जी खुश होंगे और जीवन से आर्थिक तंगी से भी आपको छुटकारा मिलेगा। 

PunjabKesari

प्रसन्न होंगे हनुमान जी 

यदि आप हनुमान जी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो मंगलवार वाले दिन उन्हें केवड़े का इत्र और गुलाब की माला अर्पित करें। 

राम रक्षा स्त्रोत का करें पाठ 

इस दिन राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करना भी बहुत ही शुभ माना जाता है। इससे हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और जीवन की सारी परेशानियों से भी व्यक्ति को छुटकारा मिलता है। 

PunjabKesari

नोट: ऊपर दी गई सूचना सिर्फ जानकारी और मान्यताओं पर आधारित है। 

Related News