27 APRSATURDAY2024 4:03:55 PM
Nari

नहीं पड़ेगी जिम जाने की जरूरत, ये Diet Plan चर्बी जलाकर करेगी स्लिम

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 11 Dec, 2023 10:18 AM
नहीं पड़ेगी जिम जाने की जरूरत, ये Diet Plan चर्बी जलाकर करेगी स्लिम

मोटापा तो आजकल हर किसी को परेशान करता है। वहीं लोग वजन घटाने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं। जिम के चक्कर लगाते हैं और महंगी- महंगी डाइट भी लेते हैं। लेकिन ये बात भी सच है की जिम जाना और हैवी वर्कआउट करना हर किसी के बस भी बात नहीं है। ऐसे लोगों के लिए गुड न्यूज है। आप बिना जिम जाए भी बस ये detox diet को फॉलो करके दिन में 1 किलो तक वजन घटा सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कि लाजवाब डाइट के बारे में....

PunjabKesari

दिन भर पीएं ये खास detox ड्रिंक

इस detox ड्रिंक को बनाने के लिए 1 टेबलस्पून  धनिया के बीज और 1 टेबलस्पून  जीरा को रातभर भिगो कर रख दें। सुबह में कढ़ी पत्ते लें और तीनों चीजों को 1 लीटर पानी में उबाल लें। अब इसे छान कर रख लें और दिन भर में थोड़ा- थोड़ा करके lukewarm पीते रहें। इसके साथ ही आपको खास तरह की डाइट भी फॉलो करनी है।

डाइट चार्ट

- दिन भर में 3 फ्रूट्स खाने हैं- एप्पल, अमरूद और Pears (नाशपाती )।

- दिन भर में 3 प्लेट सलाद भी खाना है और उसपर नमक नहीं डालना। स्वाद के ब्लैक पेपर और नींबू का रस डाल सकते हैं।

PunjabKesari

डिनर

डिनर में पालक और टमाटर का सूप लें। इसमें नींबू का रस डाल सकते हैं स्वाद के लिए, पर नमक न डालें, क्योंकि पालक में पहले ही नमक होता है और ज्यादा नमक bloating करवा सकता है।  इसके साथ ही एक प्लेट पपीता भी खाना है।

PunjabKesari

नोट- इस डाइट को हफ्ते में 1 बार फॉलो करने से 1 दिन में 1 किलो तक वेट लूज होगा और अगर अगले दिन फ्राइड फूड, शुगर और carbs से दूर रहे तो वेट वापस से बढ़ेगा भी नहीं। इस डाइट को इस वेडिंग सीजन में जरूर ट्राई करें।
 

Related News