26 APRFRIDAY2024 2:51:34 AM
Nari

इस तरह कम पैसो में सजाएं घर, देखने में लगेगा खूबसूरत

  • Updated: 30 May, 2018 07:04 PM
इस तरह कम पैसो में सजाएं घर, देखने में लगेगा खूबसूरत

हर कोई अपने घर को दूसरों से  अलग और स्टाइलिश तरीके से सजाना चाहता है। ताकि उनके मेहमान और घर में रहने वाले लोग उसको देखकर खुश हो जाए। कई बार घर को सजाने के चक्कर में लोग इतना सामान भर लेते हैं कि वह भरा-भरा सा लगने लगता है। जो देखने में बहुत गंदा लगता है। घर को कम सामान के साथ सुंदर बनाया जा सकता है। सिपंल और सुंदर तरीके से घर को सजाने के लिए आप बहुत से इनोवेटिव आइडियाज अपना सकते हैं। अगर आप भी घर को कम पैसों में और सुंदर तरीके से सजाना चाहते हैं तो यहां से आइडिया ले सकते हैं। 

 

1. बैठक की सजावट

PunjabKesari
घर की सजावट में बैठक का बहुत अहम रोल होता है। क्योंकि सबसे पहले मेहमान बैठक में आकर ही बैठते हैं। इसलिए सुंदर तरीके से सजी बैठक हर किसी को अपना दीवाना बना लेते हैं। सोफे पर रंग-बिरंगे कवर और कुशन रखने चाहिए। दीवारों पर डार्क कलर करवाएं। 


2. किचन 

PunjabKesari
आजकल ओपन किचन का जमाना है। ओपन किचन में ही डाइनिंग टेबल भी रख सकते हैं। किचन की दिवारों पर आप अपने मूड के हिसाब से कलर करवा सकती है।

 

3. पर्दो के कलर

PunjabKesari
गर्मियों के मौसम में हल्के और लाइट कलर के पर्दे घर में लगवाने चाहिए। पूरे घर में एक ही कलर के पर्दे लगाएं। 


4. लैम्प और मोमबत्तियां

PunjabKesari
घर को शाही और एट्रैक्टिव लुक देने के लिए लैम्प और मोमबत्तियों से सजाएं। घर में खूशबूदार मोमबत्तियां लगाएं। इससे बदबू नहीं आएगी। इसके अलावा बुक सेल्फ में अच्छी किताबें जरुर रखें।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News