29 APRMONDAY2024 10:31:46 AM
Nari

जुड़वां बच्चों को बचाने के लिए कपल ने गंवा दी अपनी जान, आखिरी सांस तक लड़ते रहे आंतकियों से

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 13 Oct, 2023 02:16 PM
जुड़वां बच्चों को बचाने के लिए कपल ने गंवा दी अपनी जान, आखिरी सांस तक लड़ते रहे आंतकियों से

 फलस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास की ओर से किए गए ताबड़तोड़ हमलों से इजराइल दहल उठा था। इजराइल में कम से कम 700 लोगों की मौत और 2100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इजराइल और हमास के बीच इस संघर्ष को पिछले 50 वर्षों में सबसे घातक माना जा रहा है। आए दिन को इजराइल से जुड़े ऐसे दर्दनाक किस्से सुनने को मिल रहे हैं, जिसे जानकर किसी की भी रूह कांप जाए। 

PunjabKesari
बच्चे हो या बूढ़े हमास के आतंकी किसी को भी बख्शने के मूड में दिखाई नहीं दे रहे हैं। हर तरफ बस लाशें ही लाशें दिखाई दे रही है। इसी बीच एक कपल ने आतंकियों से लड़ते- लड़ते अपनी जान गंवा दी। वह खुद तो मर गए लेकिन अपने 10 महीनों के जुड़वां बच्चों  को नई जिंदगी दे गए। अब उनकी ये दुख भरी कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

PunjabKesari

यह दिल दहला देने वाली घटना कफर गजा के इलाके में हुई जो पूर्वी गजा पट्टी से महज पांच किलोमीटर दूर है। बताया जा रहा है कि हमास के आतंकी इटाई और हादर बर्डिचेवेस्की नाम के कपल के घर घुस गए। ऐसे में कपल ने तुरंत अपने 10 महीने के जुड़वां बच्चों को शेल्टर में छिपा दिया। उन्हाेने आतंकियों का डटकर मुकाबला किया,  लेकिन गोली लगने के चलते दोनों की मौत हो गई। 

PunjabKesari

हमले के करीब 12 घंटे बाद जब इजरायली सैनिक वहां पहुंचे तो दोनों बच्चे बिल्कुल सुरक्षित मिले।  बताया जा रहा है कि आतंकियों ने इस कपल की हत्या केवल इसलिए की क्योंकि वह यहूदी थे। कपल से जुड़ा पोस्ट सामने आने के बाद लोग उन बच्चों को लेकर चिंतित हैं जिन्होंने अपने मां- बाप को खाे दिया है। अगर कपल मौके रहते बच्चों को ना छिपाता तो उनकी भी जान जा सकती थी। 

Related News