27 JUNTHURSDAY2024 9:07:07 PM
Nari

घूमने के साथ-साथ काम करने के लिए बेस्ट हैं ये कंट्रीस, बना लें फटाफट प्लान

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 22 Jun, 2024 12:46 PM
घूमने के साथ-साथ काम करने के लिए बेस्ट हैं ये कंट्रीस, बना लें फटाफट प्लान

नारी डेस्क: हर कोई चाहता है कि उसका आने वाली लाइफ अच्छी गुजरे, जिसके लिए आजकल बड़ी संख्‍या में यूथ बाहर जाकर काम तलाश रहे हैं। पूरी दुनियां में बहुत से देश हैं, लेकिन मुसीबत तो तब आती है जब हमें रहने के साथ-साथ काम करने के लिए एक सही कंट्री का चुनाव करना होता है। ऐसे में हम आपकी ये परेशानी का हल लेकर आए हैं। जी हां, हम आज आपको बताएंगे कुछ ऐसे देश जहां काम भी कर सकते हैं और साथ ही रहने के लिए भी काफी अच्छी होती हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में -

सिंगापुर

भारत से सिंगापुर की दूरी बहुत कम है। आपको सिंगापुर जाने में सिर्फ 6 घंटे का समय लगता है। काम के अलावा घूमने के लिए सिंगापुर में कई मजेदार जगह हैं। इनमें इनमें बोटैनिक गार्डन, चाइना टाउन, सिंगापुर फलायर, यूनिवर्सल स्टूडियो, सेंटोसा आइलैंड जैसी जगहों को एक्‍सप्‍लोर कर सकते हैं।

PunjabKesari

डेनमार्क

यह शहर वर्क लाइफ बैलेंस को बढ़ावा देता है। यह धरती के सबसे सुरक्षित और खुशहाल देशों में से एक है। डेनमार्क में घूमने के लिए भी बहुत अच्‍छी जगह हैं। कोपेनहेगन, अलबोर्ग जाकर आप कई चीजों को एक्‍सप्‍लोर कर सकते हैं।

जर्मनी

विदेशों में काम करने के लिए जर्मनी बेहतर जगह है। खासकर इंजीनियर्स के लिए। यहां के लोग कम काम करते हैं और बेहतर जीवन जीते हैं। जर्मनी में घूमने के लिए बर्लिन, म्यूनिख और हीडलबर्ग अच्‍छी जगह हैं।

PunjabKesari

न्‍यूजीलैंड

अगर आप यंगस्‍टर हैं, तो आपको यहां का माहौल थोड़ा शांत और अलग-थलग महसूस हो सकता है। लेकिन काम करने के लिहाज से यह अच्छा देश है। यह देश खूबसूरती से भी भरा पड़ा है। आप यहां आकर ऑकलैंड, नेपियर, क्वीन्सटाउन घूमने लायक जगह हैं।

अमेरिका

अमेरिका उन देशों में से है, जहां काम की कमी नहीं है। इंकम के मामले में यह देश भारत से कई गुना आगे है। यह देश घूमने के लिए भी बहुत अच्‍छा है। यहां आप न्‍यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को को एक्‍सप्‍लोर करना ना भूलें।

फिनलैंड

फिनलैंड बेहद खूबसूरत देश है। इसके अलावा यह दुनिया के खुशहाल देशों की लिस्ट में भी शुमार है। यहां के माहौल में कोई भी विेदेशी व्‍यक्ति आराम से एडजस्‍ट कर सकता है। क्योंकि यहां के लोग बहुत ज्‍यादा फ्रेंडली और वर्क लाइफ बैलेंस का आनंद लेने वाले होते हैं।

PunjabKesari

ऑस्ट्रेलिया 

ऑस्ट्रेलिया अपनी बेहद शानदार लाइफ्स्टीले के लिए जाना जाता है। यहां देखने के लिए भी बेहद खूबसूरत नजारे हैं। इसके अलावा यहां आप असानी से काम भी कर पाएंगे। 


 

Related News