24 APRWEDNESDAY2024 11:10:42 PM
Nari

भारतीय मूल की डॉक्टर उमा मधुसूदन को अमेरिकी लोगों का सम्मान

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 23 Apr, 2020 03:36 AM
भारतीय मूल की डॉक्टर उमा मधुसूदन को अमेरिकी लोगों का सम्मान

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पूरी दुनिया एक जुट हो गई है ताकि इस खतरनाक वायरस को जल्द से जल्द खत्म किया जा सके। पूरे विश्व के डाक्टर्स इस वायरस की दवा खोजने में लगे हैं, और बाकी जान खतरे में डालकर कोरोना की चपेट में आए मरीजों की देखभाल करने में जुटे हैं।

वह रोज अपनी जान जोखिम में डालकर रोजाना अपने घरों से अस्पताल के लिए रवाना हो रहे हैं, सिर्फ अपनी ही नहीं बल्कि वह अपने परिवार वालों की जान भी खतरे में डाल रहे हैं क्योंकि वह संक्रमित हुए तो परिवार वाले भी हो सकते हैं। ऐसे ही काम अमेरिका में रहने वाली  भारतीय मूल की डॉक्टर उमा मधुसूदन भी कर रही हैं।

अमेरिका के दक्षिणी विंडसर अस्पताल मे डॉक्टर उमा मधुसूदन ने कई कोरोना पीड़ितों का इलाज किया है, उनके इस सराहनीय काम को प्रोत्साहन देने के लिए स्थानीय पुलिस, पड़ोसी और लोकल फायरमैन ने उनके घर के सामने जाकर सम्मानित किया।PunjabKesari, nari , Uma

इससे जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जहां अमेरिका अपने डाक्टरों के इस काबिल-ए-तारीफ काम पर उन्हें प्रोत्साहन दे रहा है, सम्मान दे रहा है वहीं भारत में लोग डाक्टर व मेडिकल स्टाफ पर ही हमले कर रहे हैं।

इस उदाहरण से उन लोगों को सीख लेने की जरूरत है जो डाक्टर या मेडिकल स्टाफ पर हमला कर रहे हैं।

कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें... और अगर आपको उनके लिए कुछ करना है तो घर पर रहें सुरक्षित रहें यहीं सबसे बड़ा सम्मान होगा उनके लिए ताकि वायरस को हराया जा सकें।

 

Related News