Twitter
You are hererelationship

दीवाली की रौनक में ऐसे घोलें रिश्तों में मिठास

दीवाली की रौनक में ऐसे घोलें रिश्तों में मिठास
Views:- Wednesday, November 7, 2018-12:52 PM

एक ही घर में रहने के बावजूद भी आजकल परिवार के लोगों में दूरियां आ गई हैं। आजकल लोग इतना बिजी हो गए हैं कि उनके पास अपनों से बात तक करने का वक्त नहीं है। ऐसे में क्यों न इस बार अपनों के साथ दीवाली सेलिब्रेट करके रिश्तों में मिठास घोली जाए। चलिए जानते हैं दीपावली की रौनक के साथ कैसे घोली जाए रिश्तों में मिठास।

-परिवार को दें गिफ्ट
इस दीवाली अपने परिवार के लिए मिठाई के साथ-साथ कोई प्यारा-सा गिफ्ट भी खरीदें। इससे परिवार में खुशियों के साथ प्यार भी बढ़ेगा।

-पुराने दोस्तों से करें बात
अपने किसी ऐसे दोस्त या रिशतेदार से मिलने जाएं, जिनसे बात करने का आपको वक्त न मिल हो। आप चाहे तो दीवाली की मिठाई या कोई गिफ्ट लेकर उनसे मिलने भी जा सकते हैं।

-बड़े-बुजुर्गों को दें समय
लाइफ में बिजी होने के कारण आजकल किसी के पास परिवार के लिए समय नहीं। ऐसे में घर के बड़े-बुजुर्गों के साथ टाइम स्पेंड करें। 

-मिलजुल कर पकाएं खाना
इस दीवाली पूरे परिवार के साथ मिलकर कुछ खास व्यंजन व मिठाइयां बनाएं। इससे परिवार में एकता और प्यार बढ़ेगा।

-अपनों का आभार व्यक्त करना
माता-पिता या भाई बहन ने आपके लिए जो भी किया है उसके प्रति आभार व्यक्त करने का यह सबसे अच्छा मौका है। आप चाहें तो इस दीवाली अपने शिक्षकों को भी उनके द्वारा दी सीख और ज्ञान के लिए धन्यवाद दे सकते हैं।

- साथ मिलकर जलाएं दीएं
आपने अपनी फैमिली के साथ मिलकर पटाखे तो बहुत बार जलाएं होंगे लेकिन इस दीवाली पूरे परिवार के साथ मिलकर दीएं जलाएं। इससे घर के साथ-साथ रिश्तों में भी नई रौनक आएगी।

-साथ मिलकर करें घर की सजावट
इस दीवाली घर के सभी सदस्य एक-साथ मिलकर घर की सजावट करें। इससे काम भी आसानी से हो जाएगा और आपके रिश्तों में भी प्यार बढ़ेगा।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: