22 JANFRIDAY2021 5:02:26 PM
Nari

OMG! डेंगू, मलेरिया, कोरोना से हुआ ठीक तो सांप ने काटा, फिर भी मौत को दे दी मात

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 24 Nov, 2020 12:38 PM
OMG! डेंगू, मलेरिया, कोरोना से हुआ ठीक तो सांप ने काटा, फिर भी मौत को दे दी मात

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच लोगों के मन में एक डर है कि कहीं वह कोरोना से अपनी जान न गवा दें लेकिन बहुत से ऐसे लोग हैं जो कोरोना को मात दें रहे हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने न सिर्फ एक बार बल्कि 4 बार मौत को मात दी। इस शख्स पर दोहा जाको राखे साइयां मार सके ना कोई बिल्कुल ठीक बैठता है क्योंकि अगर बचाने वाला वो रब हो तो हम चाहे कितनी भी मुश्किल में क्यों न हो हमें कोई मार नहीं सकता है।

राजस्थान के ग्रामीणों की जिंदगी बेहतर करने आए

दरअसल हाल ही में ब्रिटेन से एक शख्स राजस्थान जोधपुर आया। कारीगरों की मदद करने आए इस शख्स को शायद यह नहीं पता था कि उसे यहां आकर कितनी बार मौत के मुंह से गुजरना होगा। जोधपुर आने के बाद जिंदगी ने इस शख्स की ऐसी परीक्षा ली कि शायद उससे हर कोई गुजरने की हिम्मत नहीं रखता है। आपको बता दें कि इयान जोन्स राजस्थान के ग्रामीण इलाकों में रहते हैं और ग्रामीणों के हाथ से बने सामान को अच्छे दामों में खरीदकर उनकी मदद करते हैं। 

लॉकडाउन की वजह से राजस्थान में फंसे

दरअसल ब्रिटेन के इयान जॉन्स भारत आकर चैरिटी का काम कर रहे थे लेकिन लॉकडाउन की वजह से वे राजस्थान में फंस गए। यहां आकर उन्हें पहले डेंगू हुआ लेकिन वह डेंगू से ठीक हुए तो उन्हें मेलेरिया हो गया और मेलेरिया के बाद वह कोरोना की चपेट में आ गए लेकिन डॉक्टरों की मदद से उसने कोरोना को भी मात दे दी। 

PunjabKesari

लेकिन इयान की मुश्किलें यहीं नहीं रूकी बल्कि इसके बाद उनके सामने एक और मुसीबत आ गई। दरअसल कोरोना, डेंगू और मेलेरिया को मात देने के बाद उन्हें इतने खतरनाक कोबरा सांप ने डस लिया कि शायद इस बार बचना उनके लिए मुश्किल होता लेकिन वह इलाज के लिए भर्ती हुए और मेडिप्ल्स अस्पताल के डॉक्टर अभिषेक तातेर की मानें तो इयान को एक गांव में कोबरा सांप ने डस लिया था और जब वो अस्पताल पहुंचे तो उन्हें साफ साफ दिखाई नहीं दे रहा था। साथ ही चलने में भी दिक्कत हो रही थी लेकिन इलाज के दौरान वे अपने हौंसले से तेजी से रिकवर हुए और अब उनकी हर तरफ चर्चा हो रही है। 

वहीं एक वेबसाइट की खबर के अनुसार इयान के बेटे का बयान भी सामने आया है और उन्होंने कहा है कि उनके पिता एक फाइटर है। लेकिन अब उनके इलाज और उनकी सुरक्षित ब्रिटेन वापसी के लिए आपकी मदद की जरूरत है। 

Related News