15 OCTTUESDAY2019 7:32:15 PM
Nari

Vastu Tips: गुड़लक लाती हैं घर में रखी ये 5 चीजें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 17 Jul, 2019 12:28 PM
Vastu Tips: गुड़लक लाती हैं घर में रखी ये 5 चीजें

क्या आपके घर में भी हमेशा लड़ाई-झगड़े का माहौल बना रहता है? क्या अच्छी कमाई होने के बावजूद भी घर में पैसा नहीं टिकता? अगर हां तो इसका कारण वास्तुदोष हो सकता है। परेशान ना हो क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे, जो आपके घर में गुड़लक लाएंगी और इन सभी परेशानियों को दूर करेगा। चलिए जानते हैं गुड़लक लाने के लिए आपको घर में क्या-क्या सामान रखना चाहिए।

 

वॉटर फाऊंटेन

पानी का बहना बेहद घर के लिए अच्छा नहीं होता लेकिन रोटेशन ऑफ वॉटर (Rotation of water) घर के लिए फायदेमंद होता है। इसके लिए आप घर में वॉटर फाऊंटेन लगा सकते हैं। इसे उत्तर, उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में रखें। इससे आर्थिक स्तिथि में भी सुधार होगा।

PunjabKesari

नैचुरल प्लांट

मनी और बैंबू प्लांट भी घर में गुड़लक लाते हैं। इसे घर की पूर्व, दक्षिण-पूर्व या दक्षिण में रखें। इससे ना सिर्फ पैसों की किल्लत दूर होगी बल्कि यह घर में सुख-शांति भी लाएंगे।

PunjabKesari

भगवान धनवंतरी

अब आप सोच रहे थे भगवान धनवंतरी कौन हैं। जब समुद्र मंथन हो रहा था तो उसमें से भगवान धनवंतरी कलश लेकर निकले थे। यही कारण है कि इन्हें घर में रखने से बीमारियां, आर्थिक परेशानियां और कलह-कलेश दूर होता है। इनकी तस्वीर उत्तर या उत्तर पूर्व दिशा में ही रखें लेकिन इनके सामने पानी से भरा चांदी या तांबे का कलश रखना ना भूलें।

PunjabKesari

लाल रंग

जरूरी नहीं कि इसके लिए आप दीवारों पर लाल कलर करवाएं। इसकी बजाए आप लाल कलर का कोई शो-पीस, फ्लावट या कोई और चीज दक्षिण दिशा में लगाएं। लाल कलर के शो-पीस के बजाए आप लाल फूलों की खुशबू का छिड़काव भी इस दिशा में कर सकते हैं। इससे भी घर में गुड़लक आता है।

PunjabKesari

घड़ी

आपके घर में घड़ी तो जरूर होती हैं लेकिन इसे सही दिशा में रखना बहुत जरूरी है। ऐसे में पश्चिम दिशा में मेटल की घड़ी जरूर रखें। इससे सिर्फ गुड़लक ही नहीं आता बल्कि इससे बिजनेस में भी तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News