23 OCTFRIDAY2020 5:49:53 PM
Nari

यूपी से हैं आपके ये चहेते सितारे, जो आज कर रहे हैं बॉलीवुड पर राज

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 13 Jun, 2020 01:05 PM
यूपी से हैं आपके ये चहेते सितारे, जो आज कर रहे हैं बॉलीवुड पर राज

बॉलीवुड स्टार्स के लाखों फैंस होते हैं और उन फैंस को हमेशा ये  जानने की उत्सुकता रहती है कि उनके फेवरेट स्टार्स की पर्सनल लाइफ में क्या चल रहा है..? यां फिर वो किस शहर में पले बड़े हैं..। ऐसे में जब उन्हें ये पता चलता है कि उनके स्टार्स उन्हीं के शहर से हैं तो भई उनके चेहरे पर एक अलग ही खुशी आ जाती है।

तो चलिए आज हम आपको इस पैकेज में उन कलाकारों के नाम बताते हैं जो है तो यूपी से लेकिन उन्होंने अपने सूबे का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चमकाया है। तो आईए जानते हैं...

PunjabKesari

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका आज हॉलीवुड तक  सबकी फेवरेट बनी हुई है। खास पहचान बनाने वालीं प्रियंका चोपड़ा का जन्म झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था। मिस वर्ल्ड से लेकर दुनिया की टॉप एक्ट्रेसज में अपना नाम दर्ज करवाने वाली प्रियंका बॉलीवुड की सबसे चहेती एक्ट्रेस हैं। वो बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में देने के बाद आज हॉलीवुड में भी अपना जलवा बिखेर रही हैं। 

PunjabKesari
अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस अनुष्का का जन्म भी उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हुआ। अनुष्का ने अपनी पढ़ाई बैंगलुरु से पूरी की है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई​ हिट फिल्में दी हैं। वहीं लोग उनकी और विराट की जोड़ी को भी बेहद पंसद करते हैं। 

PunjabKesari
सोनाक्षी सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा की लाडली और दंबग गर्ल से अपनी पहचाने बनाने वाली सोनाक्षी सिन्हा का जन्म बिहार के पटना में हुआ । सोनाक्षी को पटना शहर से इनता लगाव है कि वह हमेशा वहां आती जाती रहती हैं।

PunjabKesari
दिशा पटानी

दिशा पटानी आज बॉलीवुड की एक मशहूर अभिनेत्री है। हर किसी की वे क्रश बनी दिशा का ताल्लुक भी यूपी से हैं। दिशा का जन्म बरेली में हुआ था। 

PunjabKesari

लारा दत्ता

बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता का जन्म भी यूपी में हुआ। वह यूपी के गाज़ियाबाद से हैं। लारा दत्ता ने हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। 

PunjabKesari
पूनम ढिल्लों

हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री पूनम ढिल्लों का जन्म भी यूपी के कानपुर में हुआ था। वो अपने समय की बड़ी अभिनेत्रियों में शामिल रही हैं लोग उनको आज भी बहुत प्यार करते हैं। 

PunjabKesari

अमिताभ बच्चन

 हिंदी सिनेमा के बिग-बी अमिताभ बच्चन का जन्म भी उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद में हुआ था। बॉलीवुड के शहंशाह ने हिंदी सिनेमा को बहुत सी सुपरहिट फिल्में दी है। अमिताभ आज तक लोगों के दिलों पर राज करते हैं। 

PunjabKesari
नवाजुद्दीन सिद्दीकी

हिंदी सिनेमा के सबसे वर्सेटाइल एक्टर  नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म भी उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर डिस्ट्रिक्ट के गाँव बुढ़ाना में हुआ था। नवाज आज फिल्मी दुनिया के जाने माने स्टार है। 

PunjabKesari
राजपाल यादव

हिन्दी फिल्मों में अपनी कॉमेडी से सबको दिवाना करने वाले अभिनेता राजपाल यादव का जन्म शाहजहांपुर से  दूर कुंद्रा गांव में हुआ था। उनके फैंस उन्हें बुहत प्यार करते हैं बल्कि राजपाल स्क्रीन पर आते ही लोगों के चेहरे पर हंसी ले आते हैं। 

आप का इनमें से कौन सा स्टार है फेवरेट हमें कंमेट बॉक्स में बताना न भूले।

Related News