Twitter
You are hereNari

टोन्ड फिगर के लिए वर्कआउट के साथ स्टिक डाइट फॉलो करती हैं दिशा

टोन्ड फिगर के लिए वर्कआउट के साथ स्टिक डाइट फॉलो करती हैं दिशा
Views:- Thursday, November 15, 2018-3:27 PM

युवा लड़कियों की इंस्पिरेशन बन चुकी बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी सबसे फिट और स्लिम हीरोइनों में से एक हैं। स्लिम फिगर को मेंटन रखने और फिट रहने के लिए दिशा वर्कआउट के साथ अपनी डाइट पर भी खास ध्यान देती है। चलिए आज हम आपको दिशा पटानी के कुछ ऐसे फिटनेस सीक्रेट बताते हैं, जिससे आप भी उनकी तरह टोन्ड फिगर पा सकती हैं।

 

दिशा की वर्कआउट रूटीन
-योगा से करती हैं दिन की शुरूआत

दिशा फिट रहने के लिए सुबह की शुरुआत योगा से करती हैं। वह हफ्ते में सिर्फ 4 दिन जिम जाती हैं और कई तरह की एक्सरसाइज करती है। कार्डियो एक्सरसाइज से लेकर रिंग डिप्स, लाइट वेट ट्रेनिंग और वेट लिफ्टिंग उनकी फिटनेस रूटीन में शामिल है।

PunjabKesari

-वर्कआउट नहीं करती मिस
दिशा कभी वर्कआउट करना नहीं भूलती। उन्होंने कहा कि वह अपनी फिटनेस को लेकर काफी कॉन्शियस रहती हैं। वह कहीं भी रहें, वर्कआउट करना उनकी आदत बन गई है। बहुत कम लोग जानते होंगे कि दिशा ट्रेंड जिमनास्ट भी हैं, जिससे वह अपनी फिगर को मेंटन रखती है।

 

-डांस भी है उनकी फिटनेस का राज
वह कहती हैं कि उनकी फिटनेस का राज काफी हद तक डांस भी है। उन्हें डांस करने में काफी मजा आता है इसलिए वह नए-नए डांस फोर्म सीखती रहती है। वह रोजाना कम से कम आधा घंटा डांस जरूर करती है। उनका मानना है कि किसी भी तरह का डांस फॉर्म अपनाकर लोग फिट रह सकते हैं।

PunjabKesari

-रुटीन में शामिल करती हैं मेडिटेशन
शांत बैठकर मेडिटेशन करना दिशा को काफी पसंद है। उनका मानना है कि मेडिटेंशन शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी बेहद जरूरी है।

 

-बॉक्सिंग भी है फिटनेस मंत्र
बॉक्सिंग भी दिशा का फिटनेस मंत्र है। इससे कैलोरी तेजी से बर्न होती है और मोटापा कंट्रोल में रहता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Fight it #doyou ❤️

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) on Oct 22, 2017 at 11:07pm PDT

 

दिशा की फिटनेस डाइट प्लान
-प्रोटीन से भरपूर डाइट लेती है दिशा

दिशा अपने खान-पान में प्रोटीन, विटामिन्स और मिनरल्स से भरपूर फूड्स शामिल करती हैं। ब्रेकफास्ट में वह ओट्स, कॉर्नफ्लैक्स, 2-3 अंडे, टोस्ट, 1 गिलास दूध या जूस लेती हैं। वहीं लंच में वह फ्रूट या वेजिटेबल सलाद खाना पसंद करती हैं। इसके अलावा शाम के स्नैक्स में वह बादाम और मूंगफली खाती हैं।

PunjabKesari

-हल्का-फुल्का डिनर करती है दिशा
डिनर में वह सूप, ब्राउन राइस, हरी सब्जियां और दालों का सेवन करती हैं। वैसे फिगर मेंटेन रखने के लिए हर कोई मीठा अवॉइड करता है लेकिन दिशा कभी-कभीर मीठा खा लेती है।

 

-खाने में ग्रीन चीजें करती हैं पसंद
वह ग्रीन चीजें खाना अधिक पसंद करती हैं। इसके अलावा उन्हें फ्रूट्स खाना भी खूब पसंद है। दिशा कहती है कि हैल्दी डाइट के साथ-साथ समय पर खाना भी बहुत जरूरी है।

 

-पीती हैं खून पानी
दिशा दिनभर में खूब सारा पानी पीती है, जोकि उनकी फिगर को मेंटेन रखने के साथ चेहरे को ग्लोइंग भी बनाता है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: