05 MAYSUNDAY2024 7:54:12 AM
Nari

ब्रांड मैनेजर की जॉब छोड़ किया सिंगिंग का पैशन फॉलो, ‘डेली-बेली’ के लिए गाने गाकर हुए फेमस

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 17 Jun, 2023 12:10 PM
ब्रांड मैनेजर की जॉब छोड़ किया सिंगिंग का पैशन फॉलो, ‘डेली-बेली’ के लिए गाने गाकर हुए फेमस

बॉलीवुड की ऐसी सिंगर जिनसी आवाज दूसरे सिंगर्स से है बिल्कुल जुदा। वो ना सिर्फ एक मशहूर सिंगर हैं बल्कि एक बेहतरीन songwriter भी हैं। वे आए दिन अपने बेबाक बयानों के लिए भी जानी जाती हैं। हम बात करे रहें हैं सोना मोहपात्रा की।  आज सिंगर अपना जन्मदिन मना रही हैं तो आइए इस मौके पर आपको बताते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें... 

PunjabKesari

सोना कर चुकी हैं पैराशूट जैसी कंपनी में ब्रांड मैनेजर का काम

17 जून 1976 को ओडिशा के कटक में जन्मी सोना मोहपात्रा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से पूरी की है। जिसके बाद उन्होंने इंजीनियर बनने के मकसद से कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से बीटेक में डिग्री ली है। इसके बाद उन्होंने सिम्बायोसिस से एमबीए की डिग्री हासिल की। एमबीए में डिग्री हासिल करने के बाद सोना ने पैराशूट और मेडिकर जैसी कंपनियों के लिए बतौर एक ब्रांड मैनेजर के रूप में काम किया। सोना ने संगीतकार राम संपत से की है। वो और उनके पति म्यूजिक प्रोडक्शन हाउस ओम ग्रोन म्यूजिक के पार्टनर भी हैं। दोनों ही अपना अलग-अलग म्यूजिक स्टूडियो मुंबई में चला रहे हैं।

PunjabKesari

यूं जागा गाने का पैशन

सोना मोहपात्रा ने ब्रांड मैनेजर के तौर पर काम करते हुए कई सारे जिंगल्स बनाए। सोना ने फेमस जिंगल्स टाटा सॉल्ट- कल का भारत है और क्लोजअप- पास आओ न बनाए। इसके बाद उन्होंने कई सारे और भी जिंगल्स बनाए जिन्हें उन्होंने खुद ही अपनी आवाज से भी सजाया। जिंगल्स के बाद सोना ने फिल्म ‘डेली-बेली’ के ‘बेदर्दी राजा’ गाने को अपनी आवाज दी। इस गाने को लोगों ने बहुत प्यार दिया। साथ ही ये गाना आलोचकों को भी बेहद पसंद आया।

PunjabKesari

कई बेहतरीन गानों में दे चुकी हैं अपनी आवाज

सोना ने इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने आमिर खान के शो ‘सत्यमेव जयते’ में बतौर परफॉर्मर नजर आईं। इस शो में सोना ने ‘घर बहुत यादा आता है’ और ‘मुझे क्या बेचेगा रुपैया’ पर बेहतरीन परफॉर्मेंस दी। इन गानों की वजह से उन्हें घर-घर में प्रसिद्धि हासिल की। इस शो में गाए गए अपने गाने के बाद उन्होंने आमिर खान की फिल्म ‘तलाश’ का गाना ‘जिया लागे ना’ गाया। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘फुकरे’ में गाना ‘अंबरसरिया’ गाया। इस गाने को लोगों का ढेर सारा प्यार मिला। इस गाने को युवा वर्ग ने बेहद पसंद किया। अब तक वो कई सारी फिल्मों के गानों में अपनी बेहतरीन आवाज दे चुकी हैं।

Related News