27 APRSATURDAY2024 1:07:36 AM
Nari

कोई एक्सरसाइज नहीं, सिर्फ 5 बेस्ट घरेलू नुस्खे और महीनेभर में Arms Fat गायब

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 19 May, 2021 03:54 PM
कोई एक्सरसाइज नहीं, सिर्फ 5 बेस्ट घरेलू नुस्खे और महीनेभर में Arms Fat गायब

खूबसूरत और फिट दिखने के लिए आजकल महिलाएं तरह-तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट और फिटनेस सेंटर का सहारा लेती हैं। पेट या कमर की चर्बी कम करने के लिए आप जिम, डाइटिंग और न जाने क्या-क्या करती हैं। मगर इससे आप बाजू की चर्बी कम नही हो पाती। अगर आप आर्म फैट को कम करना चाहती हैं तो एक्सरसाइज नहीं कुछ घेरलू नुस्खे ट्राई करके इस समस्या को दूर कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं आर्म्स फैट को कम करके उसे टोन करने के घरेलू तरीके।

अंडा

आर्म्स को परफेक्ट शेप देने के लिए अंडा भी काफी फायदेमंद है। फैट कम करने के लिए 2 एग व्हाइट, 1 टेब्लस्पून दूध, 1 टीस्पून नींबू का रस और 1 टीस्पून शहद मिक्स करें। इसके बाद 20 मिनट तक इसे आर्म्स पर अप्लाई करें और फिर गुनगुने पानी से इसे साफ कर लें। 

PunjabKesari

हल्‍दी पैक

बाजुओं के फैट को कम करने के लिए यह भी सबसे बेस्ट तरीका है। इसके लिए 1 छोटा चम्मच हल्दी, 1 टेबलस्पून दही और 1 टेबलस्पून बेसन को मिक्स करके आर्म्स पर लगाएं। 20 मिनट बाद इसे पानी से धो लें। हफ्ते में कम से कम 2 बार नियमित रूप से इस पैक का इस्मेतामल आर्म्स फैट बर्न करने में मदद करेगा।

हॉट टॉवल 

आर्म्स फैट को कम करने के लिए सबसे पहले पैन में पानी को उबाल लें। थोड़ा ठंडा होने पर इसमें टॉवल भिगोकर उसे निचोड़ लें और आर्म्स पर कुछ देर के लिए लगाएं। ऐसे कम से कम 3-4 बार करें। इस हॉट टॉवल ट्रीटमेंट से आपकी बाजुओं का फैट कुछ समय में ही गायब हो जाएगा।

PunjabKesari

ग्लिसरीन

महीनेभर में आर्म्स फैट गायब करना चाहते हैं तो यह नुस्खा जरूर ट्राई करें। इसके लिए 1 टेबलस्पून ग्लिसरीन और 1/2 टीस्पून नमक को मिक्स करके 20 मिनट तक बाजुओं पर लगाएं। इसके बाद पानी से इसे साफ कर लें।

दूध भी असरदार

1 टेबलस्पून दूध और शहद को मिलाकर बाजुओं की 10 मिनट तक मसाज करें। इसके बाद कुछ देर तक इसे छोड़कर गुनगुने पानी से साफ कर लें। नियमित रूप से ऐसा करने पर कुछ दिनों में आपका फैट कम हो जाएगा।

PunjabKesari

Related News