06 APRMONDAY2020 9:05:13 AM
Nari

Food Loving पार्टनर को वेलंटाइन के मौके घुमा लाएं ये 4 शहर

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 07 Feb, 2020 04:51 PM
Food Loving पार्टनर को वेलंटाइन के मौके घुमा लाएं ये 4 शहर

आज से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गया है। वैसे तो वैलेंटाइन को लेकर एक्साइटेड कपल्स ने कई दिनों पहले से ही तैयारी शुरू कर दी होगी। मगर कुछ लोग ऐसे भी हैं जो क्वॉलिटी टाइम बिताने के लिए बाहर घूमने के लिए रोमांटिक डेस्टिनेशन का चुनाव करने के लिए अभी सर्च कर रहे होंगे। अगर आप अपने पार्टनर के साथ किसी ऐसी जगह जाने चाहते हैं जहां आपको स्वाद के साथ रोमांस भी बरकरार रहे। तो आज हम आपकी इस समस्या का हल निकाल देते हैं। अगर आपकी पार्टनर या आप फूडी हैं तो कुछ ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां आप जायके के साथ रोमांस को बढ़ा सकते हैं। आप इन 4 जगहों पर घूमकर अपने जीवनसाथी के साथ बेस्ट वैलेंटाइन्स डे मना सकते हैं।

 

जैसलमेर

अगर आप अपने पार्टनर के साथ शांत और सुकून वाली जगह पर घूमने का प्लान कर रहे हैं तो राजस्थान के जैसलमेर में जाना बेस्ट ऑप्शन है। यहां आप अच्छे से पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। इसके साथ ही आप वहां पारंपरिक राजस्थानी खाने मटन साग,मुर्ग ए सब्ज, दाल-बाटी चूरमा, गट्टे की सब्जी, प्याज की कचौड़ आदि का आनंद मना सकते हैं।

Image result for jaisalmer,nari

Image result for jaisalmer special kachori,nari

जयपुर

पिंक सिटी नाम से मशहूर जयपुर वैलेंटाइन डे मनाने के लिए बेहद रोमांटिक जगह है। यहां पर भारी मात्रा में लोग राजसी इमारतें, सुंदर किले, महलों आदि को देखने आते है। आप यहां हवा महल, सिटी पैलेस, आमेर फोर्ट आदि जगहों पर अपने पार्टनर को घूमा कर उन्हें इम्प्रेस कर सकते है। इसके साथ ही आप यहां राजस्थानी जायके के टेस्टी और हैल्दी पकवानों को  खाने का लुत्फ उठा सकते है।

Image result for jaipur,nari

Image result for rajasthani special food,nari

कोलकाता

अगर आपके पार्टनर को ज्यादा मीठा खाना पसंद है तो इस वैलेंटाइन डे को मनाने के लिए कोलकाता बेस्ट जगह है। रोसोगुल्ला lके फेमस शहर में आपको इसकी 10 से भी ज्यादा वेराइटी मिल जाएगी। ऐसे में फूड लवर के लिए कोलकाता बेस्ट डेस्टिनेशन के रूप में मानी जा सकती है।

Image result for kolkata,nari

Image result for kolkata food,nari

कच्छ, गुजरात

टेस्ट की मानें तो गुजराती थाली का कोई जवाब नहीं ‌। गुजरात अपनी प्राकृतिक सुन्दरता के साथ कई यात्रियों द्वारा यहां घूमने आने से भी फेमस है। कच्छ में आप पारंपरिक खाने का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा गुजरात में समुंद्र के किनारे पार्टनर के साथ घूमने का मजा उठा सकते है।कोलकाता की सुंदर ऐतिहासिक इमारतें और नैचुरल ब्यूटी अपना मन मोह लेने का काम करेगी। साथ ही इसके लजीज पकवानों पूरन पोली, गुजराती कढ़ी, ढोकला, फाफड़ा-जलेबी आदि का टेस्ट आपको हमेशा याद रहेंगे। 

Image result for kutch gujarat,nari

Image result for gujarat special food,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News