26 JUNWEDNESDAY2019 11:11:52 PM
Nari

गर्मियों में हाईड्रेट फेशियल करवा कर पाए सोने जैसा निखार

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 May, 2019 01:48 PM
गर्मियों में हाईड्रेट फेशियल करवा कर पाए सोने जैसा निखार

अपनी स्किन को हैल्दी रखने के लिए लोग तरह-तरह के फेशियल व फेस स्पा लेते हैं। मार्किट में फेशियल के कई प्रकार देखने मिलते हैं, उनमें से सबसे फेमस है हाईड्रेट फेशियल। हाईड्रेट फेशियल त्वचा की कोशिकाओं को उत्तेजित कर,उसे गहराई से क्लीन करती है। ज्यादातर इस फेशियल को ड्राई स्किन वाले करवाना पसंद करते हैं। इस फेशियल को करवाने से स्किन ग्लो भी करती है। तो आइए जानते हैं हाइड्रेट फेशियल करवाने के क्या क्या फायदे हो सकते हैं।

हाइड्रेट फेशियल के फायदे

इस फेशियल को करवाने के चेहरे को बहुत सारे लाभ मिलते हैं। त्वचा को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाने के साथ साथ त्वचा की कोशिकाओं में कोलेजन, इलास्टिन, कोशिका निर्माण और जल स्तर को बढ़ाती हैं, जिससे स्किन दिखने में बहुत फ्रैश लगती है। डेड स्किन को फिर से जीवित करने में भी यह फेशियल बहुत लाभकारी होता है। 

PunjabKesari

न्यूट्रिशनस से भरपूर 

हाइड्रेट फेशियल में मौजूद लैक्टिक एसि़ड डैमेज हुई स्किन को फिर से जीवित कर देता है। स्किन का नैचुरल मॉस्चराइजर बना रहता है, साथ ही चेहरे पर पड़े डार्क पैचिज से भी छुटकारा मिलता है।

गर्मियों में दिलाएं ऑयली स्किन से छुटकारा

ऑयली स्किन से छुटकारा पाने को सबसे आसान और हैल्दी तरीका है हाईड्रेट फेशियल। कुछ लोगों की स्किन डल होने के साथ-साथ ऑयली भी होती है,ऐसे में हाइड्रेट फेशियल का इस्तेमाल उनके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। क्योंकि इसके स्पेशल प्रॉडक्ट वॉटर बेस्ड और मॉइश्चराइजर रिच इंग्रीडिएंट के साथ बने होते हैं। जो स्किन के पोरस को नैचुरल तरीके से बंद करके स्किन को हैल्दी बनाए रखते हैं। 

कील मुहांसो से छुटकारा

हाईड्रेट मास्क अपलाई करने से फेस पर होने वाले कील मुहांसो से छुटकारा मिलता है। असल में स्किन को रिफ्रैश करने का काम करने वाला हाईड्रेट फेशियल फेस की अंदरुनी तौर से सफाई करता है, लेकिन अगर आपकी स्किन ज्यादा सैंसिटिव है तो आप हाईड्रेट फेशियल का इस्तेमाल करने से पहले एक बार अपने डॉक्टर से सलाह जरुर लें लें। चलिए अब हम आपको बताते हैं इस हाईजनिक फेशियल को करने का तरीका आप चाहे तो इसे घर पर भी कर सकते हैं। 

PunjabKesari

हाईड्रेट फेशियल करने का तरीका

1. सबसे पहले एक्टिव एन्जाईम क्लीनर से स्किन को क्लीन किया जाता है, जो स्किन पर जमी धूल-मिट्टी को अच्छे से साफ कर देता है। 

2. उसके बाद ब्लड सर्कुलेशन को नार्मल करने के लिए कोलेजन सीरम के साथ फेस की मसाज की जाती है।

3. उसके बाद हाईड्रेट मास्क को फेस पर लगाया जाता है, जिसे लगभग फेस पर 10 से 15 मिनट तक लगा रहने दिया जाता है,जो स्किन में कसाव लाता है।

4. फेस पैक को सूखने के बाद हल्का सा गीला करके स्मूद स्पॉच के साथ चेहरे से रिमूव किया जाता है। उसके बाद हाइड्रेट स्किन क्रीम लगाई जाती हैं।  लगभग एक घंटे तक चलने वाला यह प्रोसीजर स्किन को स्मूद और हैल्दी बनाता है।

 

Related News

From The Web

ad