19 OCTSATURDAY2019 8:31:01 AM
Nari

टीवी एक्ट्रेस शिवांगी जोशी की खूबसूरती का राज है नेचुरल टिप्स, आप भी करें ट्राई

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 11 Jun, 2019 05:20 PM
टीवी एक्ट्रेस शिवांगी जोशी की खूबसूरती का राज है नेचुरल टिप्स, आप भी करें ट्राई

शिवांगी जोशी टीवी की एक पॉपुलर एक्ट्रेस में से हैं। टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में उनके किरदार नायरा को काफी पसंद किया जाता है। एक्टिंग के साथ-साथ शिवांगी लोगों के दिल में अपनी खूबसूरती से भी राज करती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान शिवांगी ने अपनी खूबसूरती का राज बताया था और आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं। चलिए आपको बताते हैं कि किस तरह अपनी खूबसूरती को बरकरार रखती हैं नायरा उर्फ शिवांगी जोशी।

 

नेचुरल चीजों का करती हैं यूज

एक इंटरव्यू के दौरान शिवांगी ने बताया कि वह नेचुरल चीजों से अपनी त्वचा का ख्याल रखती हैं। इससे ना सिर्फ उनकी त्वचा में निखार आता है बल्कि नेचुरल चीजें उन्हें स्किन प्रॉब्लम्स से भी बचाती हैं।

PunjabKesari

चेहरे पर नहीं लगाती साबुन

बता दें कि शिवांगी अपने चेहरे पर कभी भी साबुन का यूज नहीं करती। इसके बजाए वह दिन में 2 बार चेहरे को फेसवॉश से धोती हैं।

क्लीजिंग और टोनिंग

वह रोजाना स्किन के लिए क्लीजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग जरूर करती हैं, जिससे उनकी स्किन जमा धूल मिट्टी निकल जाती है। साथ ही इससे डेड सेल्स भी खत्म हो जाते हैं और उनकी स्किन ग्लो करती हैं।

करती हैं स्टीमिंग

शिवांगी रेगुलर स्टीमिंग भी करती हैं, जिससे उनकी स्किन में जमा गंदगी निकल जाती हैं। स्टीमिंग पोर्स तक जाकर गंदगी साफ करता है और स्किन को ग्लोइंग बनाता है।

फेवरेट मेकअप ब्रैंड

मैक और बॉबी ब्राउन का मेकअप ब्रैंड शिबांगी के फेवरेट हैं। वो हमेशा इन्हीं ब्रैंड को इस्तेमाल करना पसंद करती हैं।

PunjabKesari

बैग में जरूर रहती हैं ये चीजें

शिवांगी अपने बैग में आईलेशैज, सनग्लासेज, ईयरफोन लिपबाम, कंघी और परफ्यूम जैसी मेकअप आइट्म्स जरूर रखती हैं।

मेकअप टिप्स

शिवांगी तब तक अपनी त्वचा पर कॉस्मैटिक का प्रयोग नहीं करती हैं जब तक उन्हें कैमरा फेस नहीं करना होता है। मगर, जब भी उन्हें मेकअप लगाने की जरूरत पड़ती है शिवांगी हमेशा फ्लॉलेस फाउंडेशन बेस लगाना पसंद करती हैं।

सनस्क्रीन के बिना नहीं निकलती घर से बाहर

बिना सनग्लासेज और सनस्क्रीन के वह कभी भी धूप में बाहर नहीं निकलती हैं। इससे उनकी स्किन और आंखे सेफ रहती हैं।

पीती हैं भरपूर पानी

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए शिवांगी दिनभर में कम से कम 3-4 लीटर पानी पीती हैं। इससे ना सिर्फ उनकी स्किन हाइड्रेट रहती हैं बल्कि यह विषैले टॉक्सिंस को बाहर निकालकर त्वचा को डिटॉक्स भी करता है।

PunjabKesari

नारियल पानी भी ग्लोइंग स्किन का राज

उनका मानना है कि ग्लोइंग स्किन के लिए नारियल पानी काफी फायदेमंद है। यह त्वचा को पोषण देने के साथ रूखापन भी दूर करता है। साथ ही इससे उनकी स्किन पिंपल्स और मुहांसों जैसी स्किन प्रॉब्लम्स से भी बची रहती हैं।

अवॉइड करती हैं जंक फूड्स

उन्होंने बताया हैकि वह बाहर का खाना, खासकर जंक, ऑयली व प्रोसेस्ट फूड को अवॉइड करती हैं। वह हमेशा घर का बना साधारण खाना ही खाती हैं। उनकी डाइट में फ्रूट्स और सब्जियां अधिक होती हैं, जिनसे उनकी बॉडी व त्वचा को भरपूर पोषण मिलता है। उन्होंने बताया कि वह रोजाना 4-5 तरह के फल खाती हैं। इससे उनकी त्वचा ग्लोइंग और नरिश्ड रहती है।

हेयरकेयर 

त्वचा के साथ-साथ शिवांगी अपने बालों का भी खास ख्याल रखती हैं। शिवांगी अपने बालों में रेग्यूलर ऑयलिंग और स्टीमिंग करती हैं। शिवांगी को लंबे बाल पसंद हैं इसलिए वह हर 3 महीने बालों को ट्रिम जरूर करवाती हैं, जिससे उनके बाल तेजी से लंबे होते हैं।

रोज धोती हैं बाल

बाल खराब ना हों इसके लिए वह हमेशा उन्हें बांधकर रखती हैं। उन्हें बालों पर साधारण चोटी बना कर रखना अच्छा लगता है। इतना ही नहीं, वो अपने बालों को रोज धोती है और कंडीशनर जरूर लगाती हैं। इससे उनके बाल लंबे, घने व शाइनी रहते हैं। इसके अलावा वह हफ्ते में 2 बार बालों को ऑयल मसाज भी करती हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News