18 APRTHURSDAY2024 9:33:26 AM
Nari

ये हैं करीना-करिश्मा के देसी सीक्रेट्स, दो चीजें Glowing Skin का राज

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 02 Apr, 2023 01:49 PM
ये हैं करीना-करिश्मा के देसी सीक्रेट्स, दो चीजें Glowing Skin का राज

कपूर खानदान की दो खूबसूरत बेटियों के बारे में कौन नहीं जानता, जी हां हम बात कर रहे हैं करिश्मा और करीना की। दोनों टैलेंड तो हैं ही साथ ही में बेहद खूबसूरत भी। दोनों ही अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए भी फेमस है। लड़कियां उनकी हेल्दी स्किन का राज जानना चाहती हैं कि कैसे दोनों 40 प्लस होने के बावजूद इतनी ग्लोइंग, इतनी फ्रेश नजर आती है? तो चलिए आज आपको करीब 48 साल की करिश्मा की ग्लोइंग स्किन के कुछ देसी राज बताते हैं जिसकी बदौलत वह यंग दिखाई देती हैं।

 लें हैल्दी डाइट

करिश्मा की तरह चेहरे पर ग्लो चाहती हैं तो सिर्फ मेकअप या ब्यूटी ट्रीटमेंट्स के पीछे ही ना भागे, हैल्दी डाइट भी खाएं। अंदर से हैल्दी होगी तो बाहर से भी खूबसूरत दिखेंगी। ब्यूटी ट्रीटमेंट्स औऱ घरेलू नुस्खों के साथ जिस चीज का करिश्मा ध्यान रखती हैं वो है उनकी डाइट। हरी सब्जियां, दाल, चावल और रोटी उनकी डाइट में शामिल रहती ही हैं साथ ही उनका कहना है कि आपकी डाइट जितनी कलरफुल होगी उतनी ही आपकी स्किन के लिए बेस्ट है। वह ड्राई फ्रूट्स और फ्रूट्स मिक्स दलिया खाती हैं ताकि प्रोटीन-विटामिन्स मिलें। वह पास्ता खाती हैं लेकिन घर का बना, उसी के साथ अंडे और चिकन उनकी डाइट में रहते हैं। खाली पेट गुनगुना पानी पीना करिश्मा कभी नहीं भूलतीं। ग्रीन टी से वो अपने दिन की शुरूआत करती हैं।

PunjabKesari

 उनकी खूबसूरती में सनस्क्रीन और मेकअप रिमूव का भी बड़ा रोल है। बहुत सी औरतें यहीं गलती करती हैं, सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें। इससे भूरे निशान-झुर्रियां नहीं पड़ेंगे।  

करिश्मा जरुर करती हैं मेकअप साफ

इतने सालों से करिश्मा इंडस्ट्री में हैं और जाहिर सी बात है वो मेकअप भी करवाती ही होंगी लेकिन एक अच्छी बात यह है कि वह सोने से पहले और फ्री टाइम नो मेकअप लुक रखती हैं। स्किन को सांस लेने देती हैं मॉस्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं। जो भी मेकअप वो यूज करती हैं वो बेस्ट क्वालिटी का होता है उसके साथ वो काम्प्रोमाइज नहीं करतीं।

PunjabKesari

अब बात करते हैं करिश्मा के कुछ देसी ब्यूटी टिप्स की जो वह अपनी बहन करीना के साथ हफ्ते में 1-2 बार फॉलो करती ही रहती हैं। करिश्मा घर के बने मास्क जरूर लगाती हैं। बेसन और दही का फेस मास्क उनकी ब्यूटी रूटीन में शामिल रहता है। इसके अलावा वह मुल्तानी मिट्टी जैसे अन्य पैक भी लगाती हैं ताकि डस्ट निकलती रहे। वह अपने चेहरे पर बादाम का तेल और दही  लगाती हैं। इसके अलावा रूटीन में क्लींजिंग, एक्सफोलिएशन और मॉइस्चराइजेशन भी करती हैं। आपके अक्सर करीना और करिश्मा की फेसपैक लगाए कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखी ही होगी।

डेली रुटीन में योगासन

इसी के साथ दोनों बहनें जमकर योगासन करती हैं। ये तो उनकी रूटीन का खास हिस्सा है।  कुछ योगासन आपको खूबसूरती प्रदान करते हैं जैसे उष्ट्रासन, भुजंगासन, त्रिकोणासन, सूर्य नमस्कार आदि।

PunjabKesari

बालों की बात करें तो वो ऑयल चंपी करना भी नहीं भूलतीं। यह बालों को हैल्दी रखने का सबसे बेस्ट उपाय है।

एक बार आप भी करीना करिश्मा की तरह ये हैल्दी रूटीन फॉलो करके देखें आपकी स्किन भी एकदम स्मूद और ग्लोइंग हो जाएंगी।

Related News