26 APRFRIDAY2024 3:33:11 PM
Nari

कील-मुहांसों के लिए काल है नींबू की चाय, इस तरह बनाकर चेहरे पर लगाएं

  • Edited By Nisha thakur,
  • Updated: 05 Jul, 2018 11:14 AM
कील-मुहांसों के लिए काल है नींबू की चाय, इस तरह बनाकर चेहरे पर लगाएं

पिंपल्स चेहरे की सारी खूबसूरती को छीन लेते हैं। कुछ समय बाद पिंपल्स तो चले जाते हैं। मगर उनके निशान वैसे ही रह जाते हैं, जो देखने में बहुत गंदे लगते हैं। चेहरे पर पड़े कील-मुहांसों के दोगों को मिटाने के लिए लोग कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। पर फिर भी कोई फायदा नहीं होता। एेसे में आप नींबू की चाय बनाकर चेहरे पर लगाने से सारे दाग-धब्बों को जाएंगे। नींबू में नैचुरल ब्लीच होता है जो पिंपल्स के दागों को मिटाने के साथ ही चेहरे की त्वचा को हमेशा जवां बनाए रखता है। इसलिए आज हम आपको नींबू की चाय बनाने का तरीका और उसे इस्तेमाल करने की विधि के बारे में बताएंगे जो आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगी। 

 

इस तरह बनाकर चेहरे पर लगाएं नींबू की चाय

PunjabKesari

सबसे पहले 1 कप पानी लें। अब इस पानी में थोड़ी सी चाय पत्ती डालकर उबाल लें। जब पानी उबल जाएं तो इसको गैस के नीचे उतार दें। फिर इसमें नींबू का रस मिलाकर ठंड़ा होने के लिए रख दें। 


ठंडा होने पर इस पानी को रूई की सहायता से चेहरे पर लगाएं। इस चाय को कम से कम 1 घंटे तक चेहरे पर लगा रहने दें। एेसा करने से आपके चेहरे पर ना तो कील-मुंहासों के दाग होंगे और ना ही पिंपल्स। इसके साथ ही कुछ दिनों तक नींबू वाली चाय को लगाने से काले घेरे भी दूर हो जाएंगे।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News