21 JULSUNDAY2024 2:06:13 PM
Nari

Tejasswi Prakash जैसी ग्लोइंग स्किन के लिए ऐसे करें फेशियल, नहीं पड़ेगी मेकअप की जरूरत

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 10 Jun, 2023 10:49 AM
Tejasswi Prakash जैसी ग्लोइंग स्किन के लिए ऐसे करें फेशियल, नहीं पड़ेगी मेकअप की जरूरत

टेलीविजन इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश और बिग-बॉस फेम अपनी एक्टिंग के अलावा अपनी नेचुरल ब्यूटी के लिए भी जानी जाती है। कुछ दिन पहले अपनी ग्लोइंग स्किन त्वचा पर बात करते हुए तेजस्वी ने बताया था कि वह अपनी स्किन केयर के लिए सिर्फ नेचुरल तरीकों पर ही विश्वास करती हैं। उन्होंने कहा कि केमिकल की जगह नेचुरल चीजों का इस्तेमाल कर स्किन पर चमक लगाई जा सकती है। अगर आप भी चेहरे पर तेजस्वी जैसी नेचुरल ग्लो पाना चाहती हैं तो आप भी दही और बेसन का फेशियल कर सकती हैं, तो चलिए जानते हैं इस फेशियल के बारे में....

PunjabKesari


एलोवेरा जेल- 2 चम्मच

PunjabKesari
कॉफी पाउडर- 1 चम्मच
शुगर- 1 चम्मच
नारियल का तेल- 2 चम्मच
कैस्टर ऑयल- 1 चम्मच
बेसन- 2 से 3 चम्मच
दही- 2 चम्मच
गर्म पानी- स्टीम लेने के लिए
फेशियल वाइप्स नैपकिन

इस तरीके से करें फेशियल

सबसे पहले करें क्लींजिंग 

आपको बता दें कि किसी भी फेशियल का सबसे पहला स्टेप क्लींजिंग ही होता है। इससे चेहरे पर मौजूद सारी गंदगी निकल जाती है और चेहरा साफ-साफ हो जाता है। इसके लिए आप नारियल तेल 7 से 8 बूंदें लें और इसमें कैस्टर ऑयल मिला दें। अब इसे मिलाकर चेहरे पर लगाएं और कुछ देर समाज करें। फिर चेहरे को नैपकिन से साफ कर दें।

फिर करें स्क्रबिंग

चेहरे पर जमा गंदगी के कारण स्किन पोर्स बंद हो जाते है। इसके लिए स्क्रबिंग करना बहुत जरूरी है। इससे स्किन की सफाई होती है चेहरे पर मौजूद सभी डेड सेल्स भी निकल जाते हैं। इसके लिए शुगर और कॉफी मिलाकर उसमें कुछ बूंदें नारियल तेल मिलाकर चेहरे पर लगाएं। फिर इससे त्वचा की स्क्रबिंग करें। 5 मिनट बाद नैपकिन से फेस क्लीन कर लें।

PunjabKesari

फिर करें स्टीमिंग
स्टीमिंग करने से सारे डेड सेल्स निकल जाते हैं और त्वचा पर कसाव आता है। इससे स्किन टाइट और ग्लोइंग दिखती है। इसके लिए पानी गर्म करें और चेहरे को स्टीम दें। बाद में स्किन को नैपकिन से साफ कर दें।

फेसपैक करें उपयोग
फेस पैक स्किन को पोषण देने में मदद करती है। यह स्किन को मुलायम और जवां नजर आने लगती है। बेसन में दही मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए चेहरे पर छोड़ दें। जब यह हल्का सुख जाएं तो चेहरे को ठंडे पानी से धो दें।

PunjabKesari

मॉइश्चराइजर करें प्रयोग
फेशियल का सबसे आखरी स्टेप है स्किन को मॉइस्चराइज करना। इसके लिए आप एलोवेरा का प्रयोग कर सकते हैं। हाथ में थोड़ा एलोवेरा जेल से और हल्के हाथों से मसाज करें। इससे आपकी स्किन पर मौजूद ऑयल खत्म हो जाएगा।

Related News