06 OCTSUNDAY2024 1:49:37 AM
Nari

इन आसान टिप्स से लगाएं Glitter Eyeshadow, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 07 Jul, 2024 04:12 PM
इन आसान टिप्स से लगाएं Glitter Eyeshadow, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

नारी डेस्क: लड़कियों को मेकअप करना बेहद पसंद होता है लेकिन अक्सर देखा गया है कि ज्यादातर महिलाओं को मुश्किल आई मेकअप में ही आती है। आई मेकअप से न सिर्फ आंखें खूबसूरत लगती हैं बल्कि इससे पूरी लुक बदल जाती है। इन दिनों ग्लिटर आईशैडो आई मेकअप काफी ट्रेंड कर रहा है। हम आपको आज कुछ आसान ग्लिटर मेकअप करने के टिप्स आपको बताएंगे, जिसे आप भी ट्राई कर सकते हैं। 

ग्लिटर आईशैडो से पहले करें बेस कलर का इस्तेमाल

अगर आप ग्लिटर आईशैडो लगाने से पहले बेस कलर का इस्तेमाल करती हैं तो इससे ग्लिटर में एक्स्ट्रा चमक आती है। स्मोकी लुक के लिए भी आप बेस कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए जयादा बेस कलर लगाने की ज़रूरत नहीं होती।

PunjabKesari

आईशैडो प्रीमियर का भी करें इतेमाल 

आईशैडो प्रीमियर का इस्तेमाल आईशैडो लगाने से पहले आईशैडो प्रीमियर का इस्तेमाल करें। इससे आंखें आकर्षक दिखती हैं और इस पर ग्लिटर से किया मेकअप भी अच्छा लगता है।

इस तरह करें 

इसे लगाने के लिए क्यू-टिप या ग्लिटर एप्लीकेटर का इस्तेमाल करें। पलकों पर शेड लगाने से पहले हलका यानी सिंगल कोट लगाएं। एक बार ठीक ढंग से लग जाए, उसके बाद ही डबल कोटिंग करें। इसे लगाते हुए न तो पलकें झपकाएं और न ही आपके हाथ हिलने चाहिए।

PunjabKesari

पहले लैश लाइन पर जेल का जरूर करें इस्तेमाल 

आई मेकअप में ग्लिटर आईशैडो लगाने से पहले अपनी लैश लाइन पर जेल या वैसलीन लगाएं। ऐसा करने से मेकअप जयादा आकर्षक लगेगा और लंबे समय तक टिकेगा भी। इस तरीके से आई मेकअप में परफेक्शन भी लाया जा सकता है।

ग्लिटर को टिकाने के लिए बेस आईशैडो का इस्तेमाल करें 

ग्लिटर मेकअप किट में क्रीम आईशैडो रखने का तरीका खास है। ग्लिटर आईशैडो को आंखों में लगाने से पहले क्रीम बेस आईशैडो का इस्तेमाल करें। इससे चेहरे पर ग्लिटर नहीं फैलेगा।

PunjabKesari

Related News