18 JUNTUESDAY2024 1:13:41 PM
Nari

Anant Ambnai के पास दुनिया की सबसे महंगी घड़ी! देखें 5 luxury Watches जिसकी पूरी दुनिया में हैं चर्चे

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 12 Jun, 2024 11:58 AM
Anant Ambnai के पास दुनिया की सबसे महंगी घड़ी! देखें 5 luxury Watches जिसकी पूरी दुनिया में हैं चर्चे

अंबानी फैमिली का हर मेंबर ही अपने लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए फेमस है। अंबानी परिवार के लेडीज की जहां ड्रेसेज, ज्वैलरी और हैंडबैग्स देखने वाले होते हैं वहीं अनंत अंबानी पूरी दुनिया में अपनी लग्जरी वॉचेज के लिए सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में पीएम मोदी के शपथ ग्रहण सेरेमनी में शामिल हुए, अनंत अंबानी की 20 करोड़ की घड़ी सुर्खियों में छाई हुई है। कहा तो यह भी जा रहा है कि इस घड़ी को बनाने में 1 लाख घंटे लगे हैं चलिए आपको दिखाते हैं इस वॉच की खासियत। खबरों की मानें तो कहा जाता है कि ये घड़ी दुनिया की महंगी घड़ियों में शामिल है और दुनिया में ये कुछ ही लोगों के पास है और उन कुछ लोगों में मुकेश अंबानी के लाडले अनंत अंबानी का नाम भी है।

PunjabKesari

ब्लैक बंदगला स्टाइल सूट में नजर आए अनंत के हाथ में पाटेक फिलिप ब्रांड की लग्जरी घड़ी बंधी थी जो कि एक प्रीमियर वॉच मेकर है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह पाटेक फिलिप की सबसे मंहगी घड़ियों में से एक है और अनंत ने पाटेक फिलिप की ग्रैंडमास्टर चाइम वॉच पहनी थी। ब्रांड की वेबसाइट में जाए तो उन्होंने इस घड़ी को सबसे उन्होंने सबसे कॉम्पलीकेडेट वॉच कहा है। इसे प्लेटिनम से तैयार किया गया है। इस घड़ी को तैयार करने में 1 लाख घंटे लगे है और आजतक व बॉलीवुड शादी डॉट की रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी कीमत 2.4 मिलियन अमेरिकी डॉलर है जिसकी कीमत इंडियन करेंसी के हिसाब से 20 करोड़ के आस-पास बनती है।

PunjabKesari

वैसे घड़ियों की बात करें तो अनंत के पास अच्छी खासी वॉच कलैक्शन है। उनके पास एक रिचर्ड मिल की वॉच भी है। इस वॉच का पूरा नाम rm 56-01 tourbillon green sapphire price जिसमें क्रिस्टल सफायर केस है और इसकी कीमत 54 करोड़ रू. के आस-पास बताई गई है।

महंगी घड़ियों के मामले में नीता अंबानी और उनकी बहुएं भी कुछ पीछे नहीं हैं।

1.  जब ईशा अंबानी के ट्विंस बेबीज का बर्थ डे था। उस दौरान नीता अंबानी ने पर्पल ड्रेस के साथ सोने की घड़ी पहनी थी जो 18 कैरेट गोल्ड से तैयार की गई थी। नीता ने जैकब एंड कंपनी एस्ट्रोनोमिया फ्लेर्स डी जार्डिन (Jacob and Co Astronomia Fleurs de Jardin) ब्रांड की घड़ी पहनी थी जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपये बताई जा रही हैं। इसके अलावा नीता के पास एक 18 केरेट रोज गोल्ड पाटेक फिलिप नॉटिलस ब्रांड की ही एक वॉच भी है जिसकी कीमत 1 करोड़ रु. से ज्यादा बताई जाती है।

PunjabKesari

2. वही राधिका मर्चेंट ने भी जंगल सवारी इवेंट के दौरान 'वेचेरोन कोन्सटेनिन' (Vacheron Constantin) ब्रांड की घड़ी पहनी थी। ये सिल्वर वॉच एक चांदी के बैंड और मून-फेज डिस्प्ले के साथ पूरी हीरे से सजी हुई थी। इस घड़ी की कीमत 1,74,000 पाउंड यानी 1 करोड़ 85 लाख रुपए बताई गई है।

PunjabKesari

3. श्लोका ने भी जंगल सफारी लुक के साथ पाटेक फिलिप की ही एक वॉच पहनी थी। इस घड़ी की कीमत 4.8 करोड़ रु. बताई गई है ।

PunjabKesari


तो देखा आपने करोड़ों रू. की ये घड़िया जो दुनिया में कुछ ही रईसों के पास हैं। उनमें ये अंबानीज भी शामिल है। वैसे आपको कौन सी वॉच सबसे ज्यादा पसंद आई हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें। 

Related News