28 JUNTUESDAY2022 12:07:54 PM
Nari

एम्बर हर्ड है दुनिया की सबसे सुंदर महिला, सांइस ने हर तरफ से Perfect माना एक्ट्रेस का चेहरा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 23 Jun, 2022 11:00 AM
एम्बर हर्ड है दुनिया की सबसे सुंदर महिला, सांइस ने हर तरफ से Perfect माना एक्ट्रेस का चेहरा

अकसर मन में एक सवाल बाता है कि दुनिया में सबसे खूबसूरत चेहरा किसका है? लेकिन इसका जवाब हमारे पास नहीं होता। साइंस ने इस सवाल का जवाब देते हुए बता दिया है कि दुनिया में सबसे खूबसूरत कोन है। जिस महिला को विज्ञान के आधार पर सबसे खूबसूरत बताया गया है वो और कोई नहीं अमेरिकी एक्ट्रेस एम्बर हर्ड है, जो पिछले कुछ समय से विवादों  में चल रही है। 

PunjabKesari
दूसरे  नंबर पर है किम कार्दशियान

एक यूके बेस्ड कॉस्मेटिक सर्जन की स्टडी के अनुसार सुंदरता के मामले में एम्बर ने जहां पहला मुकाम हासिल किया है तो वहीं किम कार्दशियान दूसरे  और ब्रिटेन की सुपर मॉडल केट मॉस तीसरे नंबर पर रही हैं। ब्रिटिश कॉस्मेटिक सर्जन डॉक्टर जूलियन डि सिल्वा के मुताबिक एंबर हर्ड का चेहरा साइंस के तय पैमाने से लगभग 91 प्रतिशत मेल खाता है। 

PunjabKesari
91.85 फीसदी एक्यूरेट है एम्बर का चेहरा

बताया जा रहा है कि चेहरे की सुंदरता के लिए ब्यूटी फी (Beauty phi) के ग्रीक गोल्डेन रेश्यो का इस्तेमाल किया गया। हजारों साल से इसे परफेक्ट चेहरा मापने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। इस फॉर्मूले के जरिए इस बात का पता चला कि 36 साल की एंबर का चेहरा 91.85 फीसदी एक्यूरेट है। उनकी आंखें, भौहें, नाक, ओठ, ठुड्डी, जबड़ा और फेशियल शेप को मापा गया, जो एकदम परफेक्ट निकले। 

PunjabKesari
12 मेन प्वाइंट पर किया गया शोध 


लंदन में Centre For Advanced Facial Cosmetic & Plastic Surgery चलाने वाले डॉ जूलियन डी सिल्वा ने बताया कि- उन्होंने यह रिसर्च साल 2016 में की थी,  जिसमें 'ग्रीक गोल्डन रेसियो ऑफ ब्यूटी' का उपयोग किया था। उन्होंने बताया कि इस प्रक्रिया में हर्ड के चेहरे के लगभग 12 मेन प्वाइंट पर शोध किया गया था। इस तकनीक के जरिए किम कार्दशियन के चेहरे का भी टेस्ट किया गया।  खूबसूरती में वह दूसरे नंबर पर रहीं, उनका चेहरा 91.39 फीसदी एक्यूरेट है। 

PunjabKesari
कानूनी लड़ाई को लेकर चर्चा में रही एम्बर 

याद हो कि पिछले दिनों अमेरिकी अभिनेता जॉनी डेप और एम्बर हर्ड का कानूनी मामला लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहा। कई दिनों की कानूनी लड़ाई के बाद एंबर केस हार गई,जिसके बाद उन्हे 15 मिलियन डॉलर का भुगतान करने के आदेश दिए गए।  हर्ड ने जॉनी डेप पर घरेलू हिंसा और मारपीट करने वाला व्यक्ति बताया था। 
 

Related News