25 APRTHURSDAY2024 6:50:55 PM
Nari

कठिन साधना के बाद अजय देवगन ने की सबरीमाला मंदिर की यात्रा, 41 दिनों तक नहीं काटे बाल और नाखून

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 13 Jan, 2022 12:09 PM
कठिन साधना के बाद अजय देवगन ने की सबरीमाला मंदिर की यात्रा, 41 दिनों तक नहीं काटे बाल और नाखून

अभिनेता अजय देवगन ने सबरीमाला स्थित भगवान अयप्पा स्वामी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। पारंपरिक काले वस्त्र पहने, सिर पर अरुमुदी केत्तु लिए अभिनेता अन्य श्रद्धालुओं के साथ पैदल चलकर मंदिर पहुंचे और सुबह करीब 11:30 बजे दर्शन किए।

PunjabKesari
देवगन ने मंदिर परिसर में स्थित मलिकाप्पुरम मंदिर में भी पूजा किया। सन्नीधनम देवस्व ओम बोर्ड के अधिकारियों ने अभिनेता को शॉल भेट किया। बताया जा रहा है कि दर्शन से पहले अजय देवगन ने कठिन साधना की। उन्होंने तकरीबन एक महीने तक बाल या नाखून नहीं काटे और न ही उन्होंने दाढ़ी बनाई। 

PunjabKesari

सबरीमाला में भगवान अयप्पा के दर्शन की इच्छा रखने वालों को पहले 41 दिनों तक कठिन अनुष्ठान करना पड़ता है। इसे 'मंडलम' कहा जाता है। माना जा रहा है कि अभिनेता ने भी इन सभी नियमों का पालन किया। अजय ने पूजा-अर्चना कर तुलसी की माला धारण कर ली है। बताया जा रहा है कि अब वो आने वाले कई दिनों तक ज्यादातर ब्लैक कलर का आउटफिट ही पहनेंगे।

PunjabKesari

हालांकि पूजा के बाद उन्होंने किसी को कोई बयान नहीं दिया बल्कि सीधे काम पर लौट आए। उन्हें डबिंग स्टूडियो के बाहर स्पॉट किया गया, जहां वे उसी लुक में थे, जिसमें उन्होंने पूजा की थी। बड़ी बात यह है कि स्टूडियो के बाहर स्पॉट अजय ने  पैरों में जूते-चप्पल भी नहीं पहने थे। बता दें कि  सबरीमला मंदिर मकराविलाक्कु त्योहार के लिए 29 दिसंबर से खोला गया है। त्योहार 14 जनवरी को है।

 

PunjabKesari
 

Related News