19 APRFRIDAY2024 5:58:03 AM
Nari

क‍ृप्या लद्दाख को ना करें गंदा... Ladakh Police की अपील के बाद लोगों को याद आ गए आमिर खान

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 25 Oct, 2021 03:34 PM
क‍ृप्या लद्दाख को ना करें गंदा... Ladakh Police की अपील के बाद लोगों को याद आ गए आमिर खान

लेह-लद्दाख सैलानियों की सबसे मनपसंद जगह है, यहां हर कोई एक बार जरूर जाने की ख्वाहिश रखता है।  सुंदर झीलें, पहाड़ की चोटियां और आकर्षक मठ का नजारा देखकर तो किसी का भी दिल इस जगह पर आ जाए। लेकिन अफसोस की बात है कि इस खूबसूरत जगह को गंदा करने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं ऐसे में वहां की पुलिस ने  पर्यटकों से एक खास अपील की है। 

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही एक वीडियो में लद्दाख पुलिस का एक अधिकारी लोगों से गंदगी ना करने की अपील कर रहा है ।  लद्दाख पुलिस के कर्मी सोनम वीडियो में कहते हैं कि - मैं पैंगोग लेक के पास मौजूद हूं. ये बहुत ही ख़ूबसूरत जगह है, ये दुनिया की सबसे साफ़ झील है। मैं लद्दाख पुलिस की तरफ़ से सभी ट्रेवलर्स से निवेदन करता हूं कि कृप्या गंदगी नहीं फैलाएं. यह बेहद साफ़ जगह है, यहां लोग घूमने आते हैं और गंदा करके चले जाते हैं। 

PunjabKesari

इस वीडियो को IFS अधिकारी Dharamveer Meena ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है।  सोनम आगे कहते हैं कि कई लोग यहां आकर प्लास्टिक फेंक देते हैं.....मुझे दुख के साथ कहना पड़ रहा  है कि लोग यहां (आपत्तिजनक चीज) झील के किनारे फेंक कर चले जाते हैं। उन्होंने कहा कि  मुझे कहते हुए बहुत दुख हो रहा है, लेकिन मैं एक पुलिस वाले के नाते, एक इंसान होने के नाते अपने दिल की गहराइयों से आपसे अनुरोध करता हूं कि ऐसा मत कीजिए । "

PunjabKesari

याद हो कि  आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की यूनिट पर भी लद्दाख में शूटिंग के दौरान गंदगी फैलाने का आरोप लग चुका है। हालांकि टीम ने सभी आरोंपों पर जवाब देते हुए कहा था कि  उनकी टीम द्वारा गंदगी नहीं फैलाई गई है। अगर स्थानीय अधिकारी जांच करना चाहें तो कर सकते हैं।

PunjabKesari


 

Related News