29 APRMONDAY2024 8:27:50 PM
Nari

कंगना के बाद  हेमा मालिनी को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी, महिला आयोग ने कांग्रेज नेता को जारी किया नोटिस

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 04 Apr, 2024 07:14 PM
कंगना के बाद  हेमा मालिनी को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी, महिला आयोग ने कांग्रेज नेता को जारी किया नोटिस

हरियाणा राज्य महिला आयोग ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद हेमा मालिनी के खिलाफ कथित “अशोभनीय” टिप्पणी के लिए कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को नोटिस जारी किया। आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया ने कहा कि सुरजेवाला को नौ अप्रैल को आयोग के सामने पेश होकर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है। आयोग ने मीडिया में आई खबरों पर स्वत: संज्ञान लिया और नोटिस जारी किया। इसमें कहा गया है कि उनकी कथित अभद्र टिप्पणी से एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंची है। इससे पहले कंगना रनौत पर की गई  टिप्पणी का भी खूब विरोध किया गया था। 

PunjabKesari
 सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि भाजपा की आईटी प्रकोष्ठ को तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करने और झूठ फैलाने की आदत हो गई है। उन्होंने कहा कि उनका इरादा न तो हेमा मालिनी का अपमान करना था और न ही किसी को ठेस पहुंचाना। भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस महासचिव सुरजेवाला पर अभिनेता-राजनेता हेमा मालिनी के खिलाफ “घृणित” टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि यह दर्शाता है कि मुख्य विपक्षी दल महिला से द्वेष करने वाला है और महिलाओं से घृणा करता है। भाजपा आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने ‘एक्स' पर वीडियो साझा किया था, जिसमें कांग्रेस सांसद कथित तौर पर सत्तारूढ़ दल पर हमला करते हुए हेमामालिनी के बारे में कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं। 

PunjabKesari
 सुरजेवाला ने अपनी टिप्पणी पर स्पष्टीकरण देते हुए भाजपा पर जवाबी हमला बोला था। उन्होंने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि भाजपा की आईटी सेल को काट-छांट, तोड़-मरोड़, फर्जी-झूठी बातें फैलाने की आदत पड़ गई है, ताकि वह हर रोज मोदी सरकार की “युवा-विरोधी, किसान-विरोधी, गरीब-विरोधी नीतियों'' तथा विफलताओं एवं भारत के संविधान को खत्म करने की साजिश” से देश का ध्यान भटका सके। सुरजेवाला ने कहा, “पूरा वीडियो सुनिए - मैंने कहा ‘हम तो हेमा मालिनी जी का भी बहुत सम्मान करते हैं, क्योंकि उनकी शादी धर्मेंद्र जी से हुई है, वह बहू हैं हमारी।”

PunjabKesari

कांग्रेस नेता ने आगे कहा- “भाजपा के महिला-विरोधी प्यादों को ये वीडियो काटने का आदेश तो मिला, पर इन्हीं प्यादों ने प्रधानमंत्री से कभी यह नहीं पूछा कि उन्होंने हिमाचल में ‘50 करोड़ की गर्ल फ्रेंड' क्यों कहा? संसद में एक महिला सदस्य को “शूर्पणखा” की संज्ञा क्यों दी? एक महिला मुख्यमंत्री को भद्दी तरह से ट्रोल क्यों किया? क्या “कांग्रेस की विधवा” कहना सही है? क्या कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को “जर्सी गाय” कहना सही है?” सुरजेवाला ने कहा, भाजपा खुद महिला-विरोधी है, इसीलिए वह हर कुछ महिला-विरोध के चश्मे से देखती-समझती है, और अपनी सहूलियत के अनुसार झूठ फैलाती है!”


 

Related News