02 MAYTHURSDAY2024 12:57:49 AM
Nari

तालिबान के खौफ का ऐसा मंजर, मांओं ने कंटीले तार के ऊपर फेंके अपने बच्चे

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 19 Aug, 2021 01:13 PM
तालिबान के खौफ का ऐसा मंजर, मांओं ने कंटीले तार के ऊपर फेंके अपने बच्चे

अफगानिस्तान पर कब्जा जमाते ही तालिबानियों ने अपना शासन लागू कर दिया है। वहां के स्थानीय लोग तालिबानियों से इतने डरे हुए है कि लोग अपना देश छोड़ने पर मजबूर हो गए हैं। वहीं महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा सबसे अधिक खतरे में है। जिसे देखते हुए वहां की मजबूर मांओं ने अपने बच्चों को बचाने के लिए काबूल एयरपोर्ट की बाहरी दीवारों पर लगी कंटीली तारों के उपर उन्हें फेंकते हुए देखा गया।  जिसकी कुछ तस्वीरें और वीडियो भी सामने आई हैं। 

PunjabKesari

तालिबानी शासन में लोग अपनी जिंदगी को नर्क बनता नहीं देख सकते 
तालिबानी शासन में लोग अपनी जिंदगी को नर्क बनता नहीं देख सकते हैं जिसके चलते उन्हें यह कदम उठाना पड़ रहा है। इतना ही नहीं तालिबान ने निहत्थे प्रदर्शनकारियों पर बर्बरता की सारी हदें पार कर दी। तालिबान एयरपोर्ट तक पहुंचने के इच्छुक लोगों के लिए सुरक्षित मार्ग मुहैया कराने को लेकर प्रतिबद्ध था, लेकिन इसके बाद भी तालिबान द्वारा प्रदर्शनकारियों पर हमला किया गया और भीड़ पर कोड़े बरसाए गए इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान लोगों पर फायरिंग भी की जिसमें कई मासूम मारे गए। 

PunjabKesari

 डरी हुई मांओं ने अपनें बच्चों को कंटीली तारों के ऊपर से फेंका
इन डरावने माहौल को देखते हुए काबुल एयरपोर्ट पर डरी हुई मांए अपनें बच्चों को तारों के ऊपर से फेंकते हुए नजर आई वे बच्चों को ब्रिटिश पैराट्रूपर्स से सुरक्षित स्थान पर ले जाने की भीख मांगती दिखाई दीं। 

PunjabKesari

तालिबानी से डरी मां चीख रही थी 'मेरे बच्चे को बचाओ' 
वहां के एक अधिकारी ने एक न्यूज पोर्टल को बताया कि मां हताश थीं, उन्हें तालिबान द्वारा पीटा जा रहा था, वे चीख रहीं थीं कि मेरे बच्चे को बचाओ और इन महिलाओं ने बच्चों को हमारी तरफ फेंकना शुरू कर दिया। कुछ बच्चे कटीले तारों पर गिर गए और घायल हो गए, बच्चों के घायल की यह तस्वीरें दिल को झकझोंर कर देने वाली है। पूरी दुनिया में अफगानी महिलाओं की सुरक्षा चिंता का विषय बना हुआ है।

Related News