01 JUNMONDAY2020 7:26:29 PM
Nari

सांवली स्किन वाली लड़कियां अपनाएं ये 6 ब्‍यूटी टिप्‍स

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 10 Feb, 2020 05:05 PM
सांवली स्किन वाली लड़कियां अपनाएं ये 6 ब्‍यूटी टिप्‍स

शिल्‍पा शेट्टी, काजोल और दीपिका पादुकोण जैसे डस्की स्किन बॉलीवुड गर्लस ने साबित कर दिया कि सुंदरता केवल गोरे रंग में ही नहीं होती। सांवले रंग की औरतें भी गोरे रंग जैसी महिलाओं की तरह सुंदर और अट्रेक्टिव दिख सकती हैं। अगर आपकी स्किन भी डस्की है और आप खुद को कुछ चेंज करने के बारे में सोच रही हैं, तो आज हम आपको बताएंगे कुछ बहुत ही आसान टिप्स... चलिए शुरुआत करते हैं स्किन मॉइस्चराइजर से...

 

मॉइश्‍चराइजर

डस्की स्किन वाली लड़कियां कभी भी ड्राई मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल न करें। ड्राई मॉइस्चराइजर की मदद से आपकी त्वचा और डार्क नजर आ सकती है। हमेशा अपनी स्किन के मुताबिक अच्‍छे-अच्‍छे ब्रांड के मौइश्‍चराइजर का यूज करें।

Image result for moisturizer,nari

सनस्‍क्रीन

सांवली स्किन की लड़कियां कभी भी बिना सनस्क्रीन के धूप में बाहर न निकलें। साथ ही अपनी स्किन टोन के मुताबिक एस.पी.एफ ही अपने लिए चुनें। जितना कम एस.पी.एफ होगा, आपका चेहरा उतना ही ब्राइट और कम ऑयली दिखेगा।

फाउंडेशन

सांवले रंग की लड़कियां हमेशा एक स्टेप लाइट फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। फाउंडेशन खरीदने से पहले एक बार जरुर उसका ट्रायल लें।

एक्‍सफोलिएट फेशियल

अपनी स्किन को लाइड एंड ब्राइट बनाने के लिए 3 हफ्ते में एक बार डीप एक्‍सफोलिएटिंग फेशियल जरूर करवाएं। इससे आपकी त्‍वचा पर जमी डेड स्किन की परत साफ होगी। डार्क स्किन के लिए एक्‍सफोलिएट फेशियल एक बेस्ट ऑप्शन है।

Image result for facial for sanwli skin,nari

मुंहासे

स्किन पर मुंहासों के दाग जल्द पड़ जाते हैं, ऐसे में हमेशा अपनी डाइट और स्किन की सफाई का ध्यान रखें। अगर स्किन ड्राई है तो रात को सोने से पहले नारियल तेल से और अगर स्किन ऑयली है तो ऑलिव ऑयल के साथ चेहरे की मसाज करें।

हाइलाइटर्स

सांवली रंगत को निखारने के लिए हाइलाइटर्स भी एक बेस्ट ऑप्शन है। हाइलाइटर्स यानि बालों को हल्का ब्लीच करवाना। ऐसा करने से आपकी स्किन टोन बहुत ब्राइड और क्लीयर नजर आती है। साथ ही आपके फीचर्स भी उभरकर सामने आते हैं। 

Image result for hair highlighter,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News