24 MAYTUESDAY2022 7:54:54 AM
Nari

Katrina के ससुराल में 3 खास मेंबर्स, जिन पर जान छिड़कते हैं Vicky Kaushal

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 09 Dec, 2021 02:12 PM
Katrina के ससुराल में 3 खास मेंबर्स, जिन पर जान छिड़कते हैं Vicky Kaushal

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी को सिर्फ 1 दिन ही बचा है और वैडिंग फंक्शन 7 दिसंबर से ही शुरू हैं लेकिन हाई सिक्योरिटी के चलते वैडिंग से जुड़ी किसी तरह की कोई खास फुटेज या तस्वीरें सामने नहीं आई हैं जिसके चलते फैंस काफी निराश भी हैं लेकिन कैटरीना चाहती थी कि उनकी वैंडिग प्राइवेसी में हो।  कहा जा रहा है कि कपल ने 80 करोड़ में अपनी वैडिंग फुटेज अमेजन प्राइम वीडियो को बेच दिए हैं इसलिए अब उनकी रोका से लेकर फेरों की सारी फुटेज आपको वहीं देखने को मिलेगी। खैर जल्द ही कैट विक्की शादी की तस्वीरें भी सामने आ ही जाएगी लेकिन फैंस ये जानने को भी उत्सुक है कि कैटरीना के सास-ससुर कौन हैं, क्या करते हैं? तो चलिए इस पैकेज में आपको कैट के सास-ससुर के बारे में आपको बताते हैं।

विक्की कौशल तो बॉलीवुड के अब जाने-माने नाम बन चुके हैं और उनके भाई सनी कौशल भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं लेकिन उनसे पहले उनके पिता इस इंडस्ट्री में अपनी जगह बना चुके थे, इस बारे में कम लोग ही जानते हैं कि विक्की के पिता लंबे समय से हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं और इस तरह से विक्की, फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं। पिता शाम कौशल की बदौलत ही बेटों को इंडस्ट्री में जगह बनाने में आसानी हुई।

PunjabKesari

खबरों की मानें तो विक्की कौशल के पिता मुंबई में ही जॉब करते थे लेकिन फिल्मों  में करियर बनाने के लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी। उस समय वह सांताक्रूज में एक पेइंग गेस्ट में रहते थे और उनके साथ उनके 10 पंजाबी साथी और भी रहते थे और वह सभी स्टंटमैन थे और उन्हीं स्टंट मैन्स को देखने के बाद विक्की के पिता ने भी एक स्टंट मैन बनने का ही फैसला कर लिया था। 

अपने लाइफ की बहुत सी इंटरेस्टिंग बातें, विक्की कौशल ने  Into The Wild with Bear Grylls के एक एपिसोड में सांझा की थी। उन्होंने अपने फैमिली बैकग्राउंड और जिंदगी के मुश्किल दौर की बहुत सी बातें बताईं। उन्होंने कहा कि उनका बचपन चोल में गुजरा है। वह  10X10 के घर में पले बढ़े हैं, जिसमें अलग से किचन या बाथरूम भी नहीं था। विक्की कौशल ने कहा- इसी जगह मेरा जन्म हुआ था और मेरी फैमिली ने कई मुश्किल हालात भी यहीं देखे हैं।

PunjabKesari

बच्चों की अच्छी परवरिश और फैमिली का अच्छा ख्याल रखने के लिए शाम कौशल ने कम उम्र में स्टंटमैन बनने का फैसला किया था ताकि वह अच्छे पैसे कमा सके। हालांकि लंबा समय तक इंडस्ट्री में काम करने के बावजूद शाम कौशल चाहते थे कि उनका बेटा फिल्म लाइन नहीं बल्कि इंजीनियरिंग करें ताकि विक्की का करियर स्टेबल रहे लेकिन किसे पता था विक्की एक दिन इंडस्ट्री का बड़ा नाम बन जाएंगे हालांकि इसके लिए विक्की कौशल ने खुद कड़ी मेहनत की है। 

विक्की ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने बहुत से उतार-चढ़ाव देखे हैं लेकिन मां वीना कौशल ने हर समय उनका साथ दिया। वीना कौशल हाउसवाइफ महिला रही हैं और उन्होंने घर रहकर अपने दोनों बेटों की परवरिश की। कैटरीना कैफ अपनी सास वीना कौशल की इसी खासियत पर मर मिटी हैं कि उन्होंने विक्की को इतने अच्छे संस्कार दिए हैं। 

अपने करियर के दिनों को एक इंटरव्यू में विक्की ने याद किया और कहा कि वह करियर बनाने की कोशिशों में हार मान चुके थे लेकिन मां की एक बात ने उनका जीवन ही बदल दिया था। दरअसल पढ़ाई करने के बाद विक्की ने एक्टिंग में करियर बनाने का विचार किया। उन्होंने एक्टिंग क्लास लेना शुरू कर दिया था तभी उन्होंने फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में निर्देशक अनुराग कश्यप संग बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर का काम शुरू किया। इसी के साथ वह रंगमच भी करने लगे लेकिन विक्की इस बात से घबराते थे कि अभी मंजिल बहुत दूर है और कोई भी डायरेक्टर या प्रोड्यूसर उनका इंतजार नहीं करेगा। इसी मायूसी में वह एक बार बैठकर खाना खा रहे थे तो मां ने उन्हें मायूसी का कारण पूछा तो विक्की ने बताया कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि ये सब किस तरह होगा। यह बात सुनकर उनकी मां ने उनसे कहा-ये होगा या नहीं होगा ये तुम्हारी जिम्मेदारी नहीं है। तुम्हें बस ये यकीन जिंदा रखना है कि ये हो जाएगा। मां की इसी बात को विक्की ने अपने दिमाग में बिठा कर रखा था और मन ही मन निर्णय ले लिया था कि चाहे कुछ भी हो जाए उन्हें हर दिन बस कुछ नया सोचना और उसे करना है। वह फिर रोज़ बड़ी-बड़ी हस्तियों से मिलने लगे। रास्ते बनते गए और विक्की आगे बढ़ते गए।

PunjabKesari

आज मसान ( Masaan ), उरी द सर्जिकल स्ट्राइक ( Uri: the surgical strike ), भूत ( Bhoot ), साइको रमन, संजू ( Sanju ) सरदार उधम जैसी सुपरहिट फिल्में उनके नाम है। सीरियस रोल के साथ-साथ विक्की का एक रोमांटिक सॉन्ग भी आया जिसका नाम था बड़ा पछताओगे। इस गाने को मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह ने अपनी आवाज़ दी थी। गाने में अभिनेत्री नोरा फतेही भी दिखाई दीं। इस गाने को खूब पसंद किया गया। गाना सुपरहिट रहा।

वहीं विक्की के एक छोटे भाई सनी कौशल हैं। उनका भी बॉलीवुड से गहरा नाता है। लोगों को इसकी भी जानकारी बहुत कम हैं कि विक्की के भाई उनसे भी पहले बॉलीवुड में काम करना शुरू कर चुके थे। सनी ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपनी बॉलीवुड जर्नी शुरू की थी। सनी ने फिल्म माय फ्रेंड पिंटो में राघव धर को डायरेक्शन में असिस्ट किया था। इसके अलावा उन्होंने साल 2014 में आई फिल्म गुंडे में अली अब्बास जफर को भी असिस्ट किया था। एक एक्टर के तौर पर सनी को फिल्म गोल्ड से पहचान मिली। हाल ही में सनी को फिल्म शिद्दत नें देखा गया था। 

PunjabKesari

तो ये थी कैटरीना कैफ की छोटा सा ससुराल परिवार जिन्होंने कड़ी मेहनत कर इंडस्ट्री में एक मुकाम हासिल किया।

Related News