26 APRFRIDAY2024 6:16:28 PM
Life Style

PM नरेंद्र मोदी की अपील, 5 अप्रैल रात 9 बजे लोगों से मांगे 9 मिनट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 03 Apr, 2020 10:13 AM
PM नरेंद्र मोदी की अपील, 5 अप्रैल रात 9 बजे लोगों से मांगे 9 मिनट

आज सुबह 9 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के साथ एक वीडियो संदेश साझा की। इसे जरिए उन्होंने लोगों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने में हिम्मत रखने को कहा। साथ ही उन्होंने देशवासियों से 5 अप्रैल, रविवार को रात नौ बजे घरों सारी बत्तियां बुझाकर 9 मिनट के लिए मबत्ती, दिया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने का आग्रह किया।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि कुछ लोग यह भी सोच रहे होंगे कि कितने दिन ऐसे काटने होंगे, यह लॉकडाउन का समय जरूर हैं, हम सभी अपने घरों-घरों में जरूर हैं लेकिन हम सभी एक साथ है। उन्होंने कहा कि जनता ईश्वर का ही रुप होती है। ऐसे में जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो तो जनता रूपी इस शक्ति का बार-बार सामना करना चाहिए। कोरोना महामारी से फैले अंधकार से बीच हमें निरंतर प्रकाश की ओर जाना है।

PunjabKesari

आगे वह कहते हैं कि जो इस कोरोना संकट से सबसे ज्यादा प्रभावित है, या नि गरीब लोग, वो सबसे ज्यादा अंधकार में जा रहे हैं। मगर, इस कोरोना संकट को खत्म करने के लिए हमें चारों ओर प्रकाश को फैलाना है। इसके लिए हमें आज यानि रविवार को कोरोना को चुनौती देनी है।

PunjabKesari

जनता से बिनती करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की, 'रविवार 5 अप्रैल को कोरोना के संकट को चुनौती देनी है। 5 अप्रैल रात 9 बजें मैं आपके सिर्फ 9 मिनट चाहता हूं। रात को रात 9 बजे, 9 मिनट तक घर की सभी लाइट्स को बंद करके, दरवाजे बंद करके, मोमबत्ती, दीया, टार्च, मोबाइल की फ्लैशलाइट जरूर जलाएं। जब सभी लाइट्स बंद करके घर का हर व्यक्ति लाइट्स जलाएगा तो एक अद्धभुत प्रकाश उत्पन्न होगा। साथ ही इस प्रकाश में यह प्रण करें कि हम अकेले नहीं है। हम सभी एक साथ है।'

PunjabKesari

साथ ही उन्होंने कहा कि इस आयोजन के समय कोई भी कहीं भी एक साथ इक्ट्ठा ना होना है। इसे अपने घर के दरवाजे या बालकनी पर खड़े होकर ही इसे करना है। सोशल डिस्टेसिंग को किसी भी हालत में तोड़ना नहीं है इसलिए आज रात्रि को कुछ समय अकेले बैठते 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का आभास कीजिए। यह हमें कोरोना से लड़ने की ताकत देगा।

 

प्रधानमंत्री ने कहा, 'चारों तरफ हर व्यक्ति जब एक-एक दिया जलाएगा तो प्रकाश की उस महाशक्ति का अहसास होगा, जिसमें यह उजागर होगा कि हम एक ही मकसद से एकजुट होकर लड़ रहे हैं। उस उजाले में हम संकल्प करें कि हम अकेला नहीं हैं। इस आयोजन के समय किसी को भी, कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना है।'

आइए साथ आकर साथ मिलकर कोरोना को हराए और देश को विजयी बनाएं।

Related News