14 OCTMONDAY2019 11:24:58 PM
Life Style

शादी के 7 साल तक पिता नहीं बन पाए थे मुकेश अंबानी, फिर यह तकनीक आईं थी काम

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 02 Feb, 2019 10:29 AM
शादी के 7 साल तक पिता नहीं बन पाए थे मुकेश अंबानी, फिर यह तकनीक आईं थी काम

पिछले साल 2018 में मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी की शादी सबसे महंगी शादियों में शामिल रही है। शादी के बाद ईशा अंबानी को बहुत ही कम मौके पर स्पॉट किया जा रहा है लेकिन उनकी शादी की चर्चा देश नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब हो रही है। शादी के बाद हाल ही में ईशा अंबानी ने वोग मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया और कवर पेज पर भी छा गईं। मगर इस बार उनकी सुर्खियों में रहने की वजह लुक नहीं बल्कि निजी जिदंगी से जुड़े कुछ सीक्रेट्स है। 

 

जी हां, दोस्तों ईशा ने एक इंटरव्यू में अपने जन्म, परिवार और परवरिश को लेकर कुछ ऐसे राज खोले जिनके बारे में शायद कोई जानता हो। 

 

आईवीएफ(IVF) के जरिए हुआ ईशा-आकाश का जन्म

ईशा अंबानी पीरामल ने बताया कि उनका और उनके जुड़वा भाई आकाश अंबानी का जन्म इन विटरो फर्टिलाइजेशन यानी (आईवीएफ) तकनीक से हुआ है।

PunjabKesari

शादी के 7 साल बाद नीता-मुकेश बने थे पेरेंट्स

नीता और मुकेश अंबानी की शादी के 7 साल बाद ईशा और आकाश का जन्म  हुआ। ईशा ने बताया कि दोनों पैदा हुए तो शुरुआत में उनकी मां नीता पूरी तरह मम्मी बनकर रहना चाहती थी। लेकिन जब हम 5 साल के हुए तो वे काम पर लौट गईं लेकिन अभी भी वे एक टाइगर मॉम हैं।

 

पाता के नक्शे दम पर चलती है ईशा अंबानी 

ईशा कहती है,  'वे पैसे, कड़ी मेहनत और विनम्रता का मूल्य जानती हैं और उन्हें पेरेंट्स ने यह बखूबी सिखाया है। वे कहती हैं, "मैंने अपने पापा को कड़ी मेहनत कर अपने सपने को पूरा करते और रिलायंस कंपनी को उस मुकाम पर ले जाते देखा है, जहां आज वह है।'

 

बिजी शेड्यूल के बाद भी मुकेश ने दिया फैमिली को पूरा टाइम

कई घंटे काम के बावजूद वे हमारे साथ लिए वहां मौजूद रहे, जहां हमें उनकी जरूरत पड़ी। घर में उन्होंने वही वैल्यू सिस्टम अपनाया, जिसके तहत हमारे पेरेंट्स बड़े हुए।

PunjabKesari

ईशा ने बताई विदाई में इमोशनल होने की वजह

बता दें कि 27 साल की ईशा ने 12 दिसंबर 2018 को बिजनेसमैन आनंद पीरामल से शादी की। उन्होंने इंटरव्यू में शादी से जुड़ी बातें भी शेयर की। 

 

विदाई में रोने का कारण बताती हुई ईशा कहती है , 'जब मेरी शादी हो रही थी तो आसपास खड़े सभी लोग रोने लगे थे। वैसे तो मैं भी इमोशनल हो गई थी लेकिन खासकर, मैं सिर्फ विदाई के वक्त रोई, क्योंकि मेरे पेरेंट्स भी रोने लगे थे।' 

 

ईशा की शादी में सीईओ बनी रही नीता

'मॉम और डैड ने मेरी शादी में बहुत मेहनत की। ऐसा लग रहा था जैसे मॉम सीईओ थीं और मैं मालकिन। खुशी की बात यह रही कि उन्होंने मेरी पसंद को अपनी पसंद बना लिया। मैंने तो यह सोचा भी नहीं था कि मेरी शादी कैसी होगी, लेकिन जो हुआ वह मेरी सोच से भी बढ़कर था।'
 

Related News