Twitter
You are hereHollywood

अमेरिका की फेमस डिजाइनर केट स्पेड की ने की खुदकुशी

अमेरिका की फेमस डिजाइनर केट स्पेड की ने की खुदकुशी
Views:- Wednesday, June 6, 2018-12:26 PM

न्यूयार्क: अमेरिका की फेमस डिजाइनर केट स्पेड अपने न्यूयॉर्क स्थित पार्क एवेन्यू अपार्टमेंट में मृत पाई गईं। रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आत्महत्या की है। मंगलवार को 55 साल की केट का शव उनके चौकीदार ने सुबह 10.20 बजे देखा। इसके बाद उसने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने आत्महत्या के कारणों की जांच शुरू कर दी है। 

PunjabKesari

बता दें कि केट का जन्म दिसंबर 1962 में कंसास सिटी में हुआ था। 1985 में उन्होंने एरिजोना विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म की डिग्री प्राप्त की थी और पत्रकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की। हालांकि वह अटायर्स, फुटवियर और ज्वैलरी की फेमस डिजाइनर थी। उन्होंने अपने पति एंडी स्पेड के साथ मिलकर 1993 में न्यूयॉर्क में हैंडबेग नाम की कंपनी की स्थापना की थी और 1996 में न्यूयॉर्क में ही अपना पहला स्टोर खोला और दुनिया भर में उन्होंने कंपनी की 300 से अधिक शाखाएं खोली हालांकि बाद में केट ने कम्पनी बेच दी और सारा ध्यान अपने परिवार पर फोक्स किया।  केट ने वर्ष 2016 में फ्रांसिस वैलेंटाइन लाइन के नाम से कई स्टोर खोले।

PunjabKesari
केट को अमरीका की फैशन डिजाइनर परिषद ने उनके क्लासिक डिजाइनों के लिए सम्मानित किया। इसके अलावा उन्हें सी.एफ.डी.ए. ने एक बार फिर सर्वश्रेष्ठ सहायिक डिजाइनर ऑफ द ईयर के लिए सम्मानित किया। 2004 में उन्होंने 3 पुरस्कार जीते। उन्हें हाऊस ब्यूटीफुल के डिजाइन, बॉन एपेटिट और एले सजावट के लिए अंतर्राष्ट्रीय डिजाइनर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 

2007 में उन्हें मिसौरी (कान्सास) सिटी विश्वविद्यालय में हेनरी डब्ल्यू. ब्लोच स्कूल ऑफ मैनेजमैंट की ओर से उद्यमी हॉल ऑफ फेम के रूप में शामिल किया गया था। इसके अलावा 2017 में उन्हें फास्ट कंपनी ने बिजनैस में सबसे क्रिएटिव पीपल्स के रूप में नामित किया था।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by: