26 APRFRIDAY2024 5:24:16 AM
Nari

पार्टनर के साथ करें वर्कआउट,मिलेंगे कई फायदे

  • Updated: 28 Mar, 2017 01:07 PM
पार्टनर के साथ करें वर्कआउट,मिलेंगे कई फायदे

रिलेशनशिप :  हर कोई चाहता है कि उसका रिलेशनशिप परफैक्ट हो। उसमें कोई लडाई-झगड़ा न हो ,चारों तरफ प्यार ही प्यार हो। इस सपने को पूरा करने के लिए एक बहुत ही कारगर तरीका है एक्सरसाइज। जी हां, इस एक तरीके से आप दोंनों एक दूसरे के बेहद करीब आ जाएंगे। लेकिन ये तभी पूरा हो सकता है यदि आप दोंनों ही फिटनेस के शौंकीन हैं। यदि आप मॉर्निंग वॉक करने और एक्सरसाइज करने के लिए अकेले जाने की बजाए साथ में जाए। साथ में वर्कआउट करने से ना सिर्फ व्यक्तिगत तौर पर आप दोनों को फायदा होगा बल्कि इससे कई तरह से आपका रिश्ता भी बेहतर बनेगा।


1. यदि आप शुरू से ही अकेले सैर पर जाते हैं तो अब पार्टनर के साथ जाना शुरू करें। इससे आप लंबे रूट तक की सैर कर सकते है। क्योंकि जब पार्टनर साथ होता है तो आपका सारा वक्त बातों में कैसे निकल जाता है आपको पता भी नहीं चलता। इस दौरान आपको अपने पार्टनर से दिनभर की प्राॅबल्म शेयर करने का भी समय मिल जाता है।


2. जब भी आप अपने हसबैंड के साथ वर्कआउट पर जाते है तो आपको कंपनी भी बहुत अच्छी मिल जाती है और वे आपकी कई कसरतों में मदद भी कर सकते हैं। जिसको आप ट्रेनर से लेने में हिचकिचाते हैं।


3. यदि आप लंबे समय से अकेले ही वर्कआउट कर रहे हैं और अब पार्टनर के साथ वर्कआउट करने का फैसला करते हैं तो आपका वर्कआउट ज्यादा सफल होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि पार्टनर की मौजूदगी आपके लिए काॅन्फीडेंस का काम करेगी।


4. पार्टनर के साथ एक्सरसाइज करने से आप दोनों के बीच झिझक की सीमा मिट जाएगी और आप दोनों के बीच का प्यार बरकरार रहेगा।


5. अपने अनुभवों को बांटने से आपका रिश्ता और अच्छा हो जाएगा। आप जितना ज्यादा समय एक साथ रहेंगे आप उतना ज्यादा एक दूसरे के करीब आएंगे। जिस तरह कपल्स साथ में डेट पर जाते हैं, घूमते फिरते हैं, मूवी देखते हैं उसी तरह साथ में एक्सरसाइज करने से भी दोनों के बीच भावनात्मक नजदीकियां बढ़ती हैं।

Related News