26 APRFRIDAY2024 1:17:27 AM
Nari

बालों के लिए ही नहीं, इन चीजों में भी करें कंडिशनर का इस्तेमाल

  • Updated: 21 Jul, 2017 03:29 PM
बालों के लिए ही नहीं, इन चीजों में भी करें कंडिशनर का इस्तेमाल

बालों को धोने के बाद बहुत सी महिलाएं शैंपू के साथ कंडिशनर का भी इस्तेमाल करती हैं। जब तक बालों में कंडिशनर न लगाया जाए तो बालों पर शैंपू का अच्छा इफैक्ट ही नहीं आता। कंडिशनर को वैसे तो नर्म और खूबसूरक बालों के लिए इस्तेमाल किया जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे घर का सामान भी चमकाया जा सकता है। आइए जाने घर की किन-किन चीजों को साफ करने में कंडिशनर है फायदेमंद। 

ज्वैलरी चमकाएं

PunjabKesari
चांदी के गहने जल्दी काले पड़ने शुरू हो जाते हैं। इनको चमकाने के लिए एक कटोरी में कंडिशनर और ज्वैलरी डाल दें। कॉटन के कपड़े से इसे हल्के हाथों से रगड़ कर साफ करें और फिर पानी से धो लें। इससे गहनों का कालपन साफ हो जाएगा। 

हैंड बैग्स करें साफ

PunjabKesari
लैदर से बने पर्स बहुत खूबसूरत लगते हैं लेकिन यह गंदे भी बहुत जल्दी हो जाते हैं। इनको आसानी से साफ करने के लिए हेयर कंडिशनर का इस्तेमाल करें। किसी साफ कपड़े पर कंडिशनर लगाकर पर्स पर रगड़ें। आप इसके साथ लैदर की बनी जैकेट,सोफे और दूसरा फर्नीचर भी साफ कर सकते हैं। 

पेड-पौधे

PunjabKesari
घर के आंगन में पेड़-पौधे बहुत खूबसूरत लगते हैं लेकिन जब पत्तों पर धूल-मिट्टी जमा होने लगती हैं तो घर भी गंदा लगने लगता है। स्प्रे बोतल में थोड़ा सा कंडिशनर डालकर पानी के साथ मिक्स कर लें और इसे पौधों पर स्प्रे करें।

Related News