27 APRSATURDAY2024 4:54:35 AM
Nari

पहली बार यूज करने वाली है फाउंडेशन तो इन बातों पर जरूर दें ध्यान

  • Updated: 24 May, 2018 09:40 AM
पहली बार यूज करने वाली है फाउंडेशन तो इन बातों पर जरूर दें ध्यान

स्किन को गोरी और फ्लॉलेस दिखाने के लिए सबसे ज्यादा क्रेडिट फाउंडेशन को जाता है। यह स्किन के पिंपल्स, दाग-धब्बों को छिपा कर फ्लॉलेस लुक देता है। लेकिन अगर यह स्किन टोन के हिसाब से सही न खरीदा जाए या फिर सही तरह अप्लाई न किया जाए तो यह स्किन को फ्लॉलेस लुक देने की बजाय पूरी लुक को खराब देता है। अगर आप  भी पहली बार फांउडेशन खरीदने और इस्तेमाल करने वाली है तो इसे खरीदने से पहले इन जरूरी बातों को समझ लें ताकि बाद इसे इस्तेमाल करते समय आपको किसी तरह की परेशानी न हो।

1. ऐसे करें शेड सिलेक्शन

PunjabKesari
फांउडेशन खरीदते समय इसे कभी भी चेहरे या हाथ के कलर से मैच करके न खरीदें क्योंकि इसे अप्लाई करने पर आपकी स्किन डल और खराब दिखेगी। इसे हमेशा अपनी स्किन टोन या जॉलाइन से मैच करके ही खरीदें। इसके अलावा इसे नैचुरल लाइट में ही सिलेक्ट करें। इसे लगाने पर आपको परफेक्ट और फ्लॉलेस लुक मिलेगी।

2. स्किन टाइप से खरीदें 
इसे खरीदते समय केवल स्किन टोन ही नहीं स्किन टाइप का भी ख्याल रखना बहुत जरूरी है। स्किन के ओपोजिट फाउंडेशन अप्लाई करने पर इसका बढ़िया रिजल्ट नहीं मिल पाता। इसलिए अगर आपकी स्किन ऑयली है तो मैट फीनिश वाले पाउडर या लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। ड्राय स्किन के लिए हाईड्रेटिंग प्रोपर्टीज वाले फाउंडेशन और एजिंग स्किन के लिए टिंटेड फाउंडेशन बढ़िया ऑप्शन है।

3. इस तरह करें अप्लाई

PunjabKesari
किसी भी तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट को इस्तेमाल करने के लिए ब्रश या मेकअप स्पंज का इस्तेमाल करें। फाउंडेशन लगाने के लिए काबुकी या बफिंग ब्रश ही यूज करें। खास करके ऑयली स्किन की लड़कियां कोई भी ब्यूटी प्रॉडक्ट को अप्लाई करने के लिए उंगलियों का इस्तेमाल न करें क्योंकि इससे हाथों से आपके चेहरे में ऑयल ट्रांसफर होकर इसे और ऑयली बना देगा। इसके अलावा चेहरे को धोकर अच्छी तरह साफ करके मॉइश्चराइजर लगाने के बाद इसे अप्लाई करें। 
अगर आप इसे चेहरे पर अप्लाई करने के लिए मेकअप स्पंज का इस्तेमाल कर रही है तो पहले इसे हल्का गीला कर लें और फिर हाथों पर फांउडेशन डाल कर इसे स्पंज के साथ हल्का थपथपाकर चेहरे पर लगाएं।

4. जरूरत पड़ने पर इन तरीकों की लें मदद
अगर अापने गलती से फांउडेशन अपनी स्किन टोन से डार्क ले लिया है तो आप इसे मॉइश्चराइजर के साथ मिलाकर भी इस्तेमाल कर सकती है। इससे इसका कलर लाइट लगने लगेगा।
फाउंडेशन को लंबे समय तकर टिकाएं रखने के लिए इसे सेटिंग पाउडर से अच्छी तरह सेट कर लें।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News