26 APRFRIDAY2024 1:19:16 PM
Nari

मानसून के मौसम में महिलाएं अपने साथ जरूर रखें ये 5 चीजें

  • Updated: 29 Jun, 2017 04:29 PM
मानसून के मौसम में महिलाएं अपने साथ जरूर रखें ये 5 चीजें

पंजाब केसरी (ब्यूटी) : मानसून ने अपनी दस्तक दे दी है और बारिश आने से गर्मी से राहत मिली है लेकिन यह मौसम अपने साथ कई तरह की परेशानियां भी लाता है। इससे त्वचा संबंधी कई तरह की समस्याएं हो जाती हैं। घर में बैठे लोगों के लिए तो ठीक है लेकिन जो महिलाएं काम-काज की वजह से घर से बाहर जाती है उन्हें अपने साथ कुछ चीजें जरूर रखनी चाहिए ताकि बारिश के कारण कोई समस्या न हो। आइए जानिए महिलाओं को अपने पर्स में किन जरूरी चीजों को रखना चाहिए।

1. क्लींजर
बारिश के दिनों में चेहरे पर धूल-मिट्टी जमा होने लगती है जिस वजह से स्किन इंफैक्शन होने का खतरा रहता है। इसके अलावा चेहरे पर मुहांसों की समस्या भी हो जाती है। ऐसे में अपने पर्स में क्लींजर जरूर रखें ताकि जरूरत पड़ने पर धूल-मिट्टी को साफ किया जा सके।

2. बॉडी लोशन
PunjabKesari
इस मौसम में स्किन में रूखापन आ जाता है और खूबसूरती खराब हो जाती है। ऐसे में अपने साथ बॉडी लोशन रखें और जब भी ड्राईनेस महसूस हो लोेशन का इस्तेमाल करें।

3. परफ्यूम
PunjabKesari
घर से बाहर जाते वक्त अचानक से अगर बारिश हो जाए तो कपड़े गीले हो जाते हैं जिस वजह से उनमें से बदबू आने  लगती है। ऐसे में पर्स में परफ्यूम या डियो भी जरूर रखें ताकि बदबू की वजह से शर्मिंदा न होना पड़े।

4. कंघी
बालों के गीला हो जाने की वजह से उनमें उलझन पड़ जाती है और सूखने के बाद काफी परेशानी होती है। इसके लिए अपने साथ हमेशा कंघी या ब्रश जरूर रखें ताकि उलझे बालों को सुलझा सकें।

5. लिप बाम
PunjabKesari
त्वचा के साथ-साथ इस मौसम में होंठ भी सूख जाते हैं। इसके लिए होंठो को नमी युक्त बनाए रखने के लिए लिपबाम भी जरूर साथ में रखें और जब भी होंठ ज्यादा सूखने लगें तो इसका इस्तेमाल करें।

Related News