26 APRFRIDAY2024 6:31:47 AM
Nari

न्यूजीलैंड घूमने गए हैं तो जरूर घूमे ये 2 शहर, खूबसूरती कर देगी हैरान

  • Updated: 06 Jun, 2018 04:06 PM
न्यूजीलैंड घूमने गए हैं तो जरूर घूमे ये 2 शहर, खूबसूरती कर देगी हैरान

न्यूजीलैंड विश्व के विश्व के सबसे खूबसूरत देशों में से एक है। यह एक एेसा देश है जिसमें प्रकृति की एक सुंदर और अनूठी छाप देखने को मिलती हैं। यहां कीवी बहुत ज्यादा पाए जाते हैं। यही कारण है कि इस देश को कीवीलैंड के नाम से भी जाना जाता है। इसके अलावा भी न्यूजीलैंड के दो शहर बहुत ही खूबसूरत है आज हम आपको उन्हीं के बारे में बताएंगे। 

 

1. क्वींसटाउन

PunjabKesari
न्यूजीलैंड के दक्षिण द्वीप में स्थित क्वींसटाउन एक रिसोरट टाउन के रूप में मशहूर हैं। यह स्थान एडवैंचर तथा स्की टूरिज्म के लिए दुनिायाभर में जाना जाता है। यहां पर आप स्कीपर्स जैट बोट राइड, माऊंट, अर्नस्लॉ का नजारा सोने की खोज, शॉपिंग औ खाना पान का मजा ले सकते हैं। 

 

PunjabKesari

2. वेलिंगटन

PunjabKesari
न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंगटन समुद्र किनारे स्थिक हैं जहां एक अलग ही तरह की प्राकृतिक सुंदरता हर ओर बिखरी देखी जा सकती है। सागर के नीले पानी में तट पर खड़ी सफेद नौकाएं तथा वहां बनी इमारतें अपने आप में एक खूबसूरत दृश्य पेश करती हैं। चाहें तो इस स्थान की सैर की शुरूआत छोटी नौका या पैडल बोटा में की जा सकती है। आपके पास सैर की शुरूआत छोटी नौका या पैडल बोट में की जा सकती है। आपके पास सैर के लिए खूब वक्त होगा क्योंकि आमतौर पर यहां सूरज 8 बजे से पहले नहीं ढलता है। वैलिंगटन में ही आप नैशनल म्यूजियम और अनूठा म्यूजियम होटल देख सकते हैं। यहां जाकर आपको एेसा लगेगा जैसे की आप कुदरत की गोद में बैठे हो।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News